Dream Meaning: सपने में इन जानवरों को देखने से आती है खुशहाली, छप्परफाड़ बरसता है पैसा
Advertisement
trendingNow11868060

Dream Meaning: सपने में इन जानवरों को देखने से आती है खुशहाली, छप्परफाड़ बरसता है पैसा

Auspicious Dreams: सपना हर किसी को आता है. किसी को भयानक तो किसी को खुशी भरा सपना आता है. कभी-कभी इंसान को जंगली जानवरों के सपने भी आते हैं. इन सपनों के पीछे भी गहरे अर्थ छिपे होते हैं.

 

सपनों का मतलब

Sapne me Jangli Janwar Dekhna: सपने इंसान की आने वाली जिंदगी में होने वाली घटनाओं को लेकर संकेत देते हैं. अगर सपनों के अर्थ को समझ लिया जाए तो इसके लिए पहले से ही तैयार हुआ जा सकता है. सपनों के संकेत के बारे में स्वप्न शास्त्र में विस्तार से जानकारी दी गई है. इनके जरिए ये पता लगाया जा सकता है कि कौन से सपनों के शुभ और अशुभ फल होते हैं.

कुत्ता

सपने में कुत्ते को देखना और उसके भौंकने की आवाज सुनना बहुत शुभ माना गया है. कुत्ता सपने में आपको काटे तो इसका मतलब है कि बड़ी परेशानी से निजात मिलने वाली है. कुत्ता आपके पीछे दौड़ते हुए दिखे तो ये जिंदगी में कुछ बेहतर होने का संकेत है. सपने में कुत्ता को देखना काफी शुभ संकेत माना जाता है.

हाथी

सपने में हाथी का दिखना अच्‍छा माना जाता है. यह धन लाभ होने का इशारा है. हाथी पर खुद को सवारी करते हुए देखना राजसी वैभव मिलने का इशारा है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने में हाथी दिखाई देना शुभ संकेत देता है. सपने में हाथी का दिखना असल जिंदगी में तैयार रहने की ओर संकेत देता है. इसका अर्थ है कि रियल लाइफ में आप एक अच्छे निर्देशक बनने की काबीलियत रखते हैं.

मेढक

सपने में खुद को मेढक को हाथों में पकड़े देखें तो यह बहुत शुभ होता है. मेढक की आवाज सुनाई देना भी जीवन में बेहतरी की ओर इशारा है.सपने में केवल मेढक की आवाज सुनाई दे तो इसका मतलब है लाइफ में नया मोड़ आने वाला है. मेंढ़क पानी में दिखे तो इसका अर्थ आपको भावनाओं पर काबू रखने की जरूरत है.

बिल्ली-सांप

सपने में बिल्ली देखना शुभ संकेत देता है. सपने में काली बिल्ली देखने का मतलब है कि आपको अपनी प्रतिभा को निखारने की जरुरत है. अगर सपने में खूंखार बिल्ली दिखे तो इसका अर्थ है, सतर्क रहने की आवश्यकता है.  सपने में अगर सांप को बिल के साथ देखते हैं तो यह संकेत है कि आपको कहीं से अचानक धन प्राप्त होने वाला है. सांप को हाथों में पकड़े हुए देखना सफलता का संकेतक है.

चूहा-छिपकली

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने में चूहों को देखना काफी अच्छा माना जाता है. सपने में चूहे को देखा तो समझिए कि जल्द कहीं से पैसा आने वाला है. सपने में छिपकली को देखना भी शुभ संकेत है. सपने में अगर आपको छिपकली दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको धन की प्राप्ति होने वाली है और लिए हुए कर्ज से भी मुक्ति मिलने वाली है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news