Samudrik Shastra: महिला हो या पुरुष, शरीर के इन अंगों पर बाल होना माना जाता है शुभ; जमकर बरसता है पैसा
Advertisement
trendingNow11724564

Samudrik Shastra: महिला हो या पुरुष, शरीर के इन अंगों पर बाल होना माना जाता है शुभ; जमकर बरसता है पैसा

Hair Astrology in Hindi: आमतौर पर शरीर के हर अंग पर हल्के- फुल्के बाल देखे जाते हैं. सामुद्रिक शास्त्र में शरीर पर बाल होना के भी शुभ और अशुभ संकेत बताए गए हैं. 

शरीर के इन अंगों पर बाल होना होता है अशुभ

Body Hair Indicate According to Vastu : सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, हमारे अंग की बनावट, निशान और अलग-अलग अंग में बाल होना, हमारे व्यक्तिव या चरित्र को बताते हैं. आमतौर पर शरीर के हर अंग पर हल्के- फुल्के बाल देखे जाते हैं. किसी के पैरों में ज्यादा बाल होते हैं, तो किसी के हाथ में. महिलाओं की अपेक्षा पुरुष के शरीर में ज्यादा बाल होते हैं. सामुद्रिक शास्त्र में शरीर पर बाल होना के भी शुभ और अशुभ संकेत बताए गए हैं. तो चलिए जानते हैं इनके बारे में सामुद्रिक शास्त्र क्या कहता है. 

 

शरीर के इन अंगों पर बाल होना होता है शुभ- 

कान में बाल होना है भाग्यशाली -  सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के कान में बाल होते हैं, उन्हें काफी भाग्यशाली माना जाता है.ऐसे लोगों के जीवन में धन की कभी कमी नहीं होती है. ऐसे व्यक्तित्व के लोग काफी प्रतिभाशाली भी होते हैं. इन लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. 

महिलाओं के बाजुओं में बाल होते हैं शुभ- कुछ महिलाओं के बाजू में भी काफी बाल होते हैं.  माना जाता है कि ऐसी महिलाएं किस्मत की काफी धनी होती हैं.  साथ ही ऐसी महिलाएं हर काम को जुनून के साथ पूरा करती हैं और किसी भी काम को अधूरा नहीं छोड़ती हैं. 

छाती पर बाल- सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगों के छाती में बाल होते हैं वे संतोषी व्यक्तिव के लोग होते हैं. इन लोगों के पास धन की कभी कमी नहीं होती है. 

पीठ पर बाल होना- सामुद्रिक शास्त्रअगर पीठ पर बाल हैं तो ऐसे लोग वीर और साहसी होते हैं, ये लोग वफादार और जिम्मेदान माने जाते हैं. जिनके पीठ पर बाल होते हैं, वो धन दौलत के मामले में भी काफी लकी होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news