Gemology: बेहद चमत्कारी है ये रत्न, धारण करते ही धन लाभ के बनते हैं योग; सौ गुना तेज स्पीड से भागता है बिजनेस
Advertisement
trendingNow11855163

Gemology: बेहद चमत्कारी है ये रत्न, धारण करते ही धन लाभ के बनते हैं योग; सौ गुना तेज स्पीड से भागता है बिजनेस

 Lucky Gemstones: हर व्यक्ति की यह ख्वाहिश होती है कि कम मेहनत में ही सभी सुख-सुविधाएं प्राप्त हो जाएं. उसकी किस्मत का तारा रातोंरात चमक जाए. रत्न शास्त्र में कुछ ऐसे चमत्कारी रत्न के बारे में बताया गया है, जो व्यक्ति के अमीर बनने के सपनों को पूरा कर सकते हैं. 

 

gems for business success

Gemstone For Money Benefits: अगर व्यक्ति को जीवन में किसी तरह की समस्या आ रही है, तो उससे उबरने के लिए  चमत्कारी रत्न धारण किया जा सकता है. रत्न शास्त्र में कुछ ऐसे अनमोल पत्थरों का उल्लेख किया गया है जिन्हें व्यक्ति अगर अपने ग्रह के अनुसार धारण करता है तो उसे न केवल अपनी समस्याओं से निजात मिलती है बल्कि उसके जीवन के हर समस्या से भी छुटकारा मिल सकता है. लेकिन उसके लिए व्यक्ति को ग्रह के अनुसार सही रत्न का चुनाव करना चाहिए. जानें इन रत्नों के बारे में और इन्हें धारण करने का सही तरीका.

यदि व्यक्ति कड़ी मेहनत के बावजूद जीवन में सफलता हासिल नहीं कर पा रहा तो उसे रत्न शास्त्र के अनुसार इन रत्नों को धारण करना चाहिए. इससे व्यक्ति के न केवल रईस बनने के रास्ते खुल जाएंगे बल्कि जीवन में हमेशा सुख और समृद्धि बनी रहेगी. आइए जानते हैं किन रत्नों को धारण करने से क्या लाभ है.

टाइगर रत्न

टाइगर रत्न व्यक्ति के आत्मविशवास को बढ़ाने में मदद करता है. इस रत्न की पहचान रत्न में बने पीली धारी से किया जा सकता है. यदि कोई व्यक्ति बार बार किसी कार्य में असफल हो रहा है तो इस रत्न को धारण करे. इस रत्न से आर्थिक परेशानियां भी दूर होने लगती है.

जेड स्टोन

रत्न शास्त्र के अनुसार व्यापार कर रहे व्यक्ति को यह रत्न धारण करना चाहिए. यह व्यापार को सफल बनाने के लिए शुभ माना जाता है. यदि व्यक्ति हरे रंग के जेड स्टोन को धारण करता है तो उसकी एकाग्रता बढ़ती है. साथ ही आर्थिक रूप से वह मजबूत बना रहता है.

पन्ना रत्न

यदि सोचने के दायरे को बढ़ाना है तो रत्न शास्त्र के अनुसार पन्ना को धारण करें. इससे व्यक्ति की निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी. साथ ही बुद्धि का भी विकास होगा. ऐसा माना जाता है कि जिस घर में पन्ना होता है वहां पर कभी भी धन की कोई कमी नहीं होती है.

घर में 'पैसों का ये पौधा' झमाझम करता है धनवर्षा, मनी प्लांट, क्रासुला को भी देता है जबरदस्त टक्कर!
 

जया किशोरी ने बताया जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल को भोग लगाने का सबसे उत्तम तरीका, जरूर प्रसन्न होंगे भगवान
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news