Rahu Ki Mahadasha: राहु की महादशा में लाखों में खेलता है व्यक्ति, 18 साल तक जमकर छापते हैं नोट
Advertisement
trendingNow11701080

Rahu Ki Mahadasha: राहु की महादशा में लाखों में खेलता है व्यक्ति, 18 साल तक जमकर छापते हैं नोट

Rahu Mahadasha: राहु कुंडली में शुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति की किस्मत चमक जाती है. ऐसे व्यक्ति को जीवन में खूब धन-दौलत, शौहरत हासिल होती है. वहीं अगर अशुभ स्थिति में हो व्यक्ति को मानसिक परेशानी झेलनी पड़ती हैं. जानें कितने साल तक रहती है राहु की महादशा.

 

फाइल फोटो

Rahu Ki Mahadasha Effect: कुंडली में ग्रहों की स्थिति का व्यक्ति के जीवन पर बहुत असर पड़ता है. अगर ग्रह शुभ स्थिति में है तो व्यक्ति सुख-समृद्धि, धन-धान्य आदि की प्राप्ति होती है. वहीं अगर ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति को जीवन में बहुत तकलीफों का सामना करना पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र में राहु ग्रह को एक क्रूर ग्रह माना गया है. इसे छाया ग्रह भी कहा जाता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु भले ही सोलर सिस्टम में दिखाई न देता हो लेकिन यह हमारे जीवन को काफी प्रभावित करता है. राहु की महादशा 18 वर्षों की होती है. राहु अगर किसी की कुंडली में शुभ स्थिति में होता है तो उसकी किस्मत चमक जाती है. ऐसे व्यक्ति को जीवन में खूब धन-दौलत, शौहरत हासिल होती है. वहीं अगर राहु अशुभ स्थिति में होता है तो व्यक्ति तो धन हानि, बदनामी जैसी कई समस्यायों का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं राहु की महादशा के प्रभाव के बारे में.

व्यक्ति को मिलता है खूब मान-सम्मान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कुंडली में राहु शुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति सुंदर और आकर्षक व्यक्तित्व वाला होता है. ऐसे लोगों को समाज में काफी मान-सम्मान मिलता है. ये लोग समाज में काफी प्रभावशाली होते हैं. ऐसे लोगों को राहु की महादशा के दौरान खूब मान-सम्मान, ऊंचा पद और धन-दौलत मिलती है.

ऐसे लोग टेक्निकल नॉलेज के धनि होते हैं और इसी क्षेत्र में उच्च पद हासिल करते हैं. वहीं अगर कुंडली में राहु के स्थिति अशुभ हो तो व्यक्ति छल-कपट, चोरी, बेईमानी करता हैं. भगवान में उसकी आस्था नहीं रहती. राहु के कमजोर होने पर मानसिक अस्थिरता, पेट से संबंधित बीमारी होती है.

राहु के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए करें ये उपाय

1.    राहु की महादशा अगर कष्ट दे रही हो तो व्यक्ति को भगवान शिव का अभिषेक करवाना चाहिए.

2.     राहु की महादशा अगर कष्ट दे रही हो तो व्यक्ति को रोजाना भगवान शिव को बिल्व पत्र चढ़ाकर दुग्धाभिषेक करना चाहिए.

3.    राहु की महादशा अगर कष्ट दे रही हो तो व्यक्ति को नहाने के पानी में रोजाना काला तिल डालकर स्नान करना चाहिए.

Lucky Zodiac Sign: इन 3 राशि वालों की लगी लॉटरी, मां लक्ष्मी की कृपा से जमकर काटेंगे चांदी; जानें खास वजह
 

Shani Vakri 2023: इन 5 राशि वालों को हिलाकर रख देंगे शनि, मचाएंगे जबरदस्त कोहराम; कर देंगे तहस-नहस
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news