Grah Gochar 2023: मीन राशि में क्रूर ग्रह का प्रवेश खोलेगा इन लोगों का नसीब, बन रहे हैं धनलाभ के प्रबल योग
Advertisement
trendingNow11729547

Grah Gochar 2023: मीन राशि में क्रूर ग्रह का प्रवेश खोलेगा इन लोगों का नसीब, बन रहे हैं धनलाभ के प्रबल योग

Rahu Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष में राहु-केतु को एक मायावी और छाया ग्रह माना गया है. जब भी ये ग्रह गोचर करते हैं तो इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. बता दें कि अक्टूबर में राहु का गोचर इन राशि वालों के जीवन पर खास प्रभाव डालेगा.

 

rahu gochar 2023

Rahu Transit 2023 Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु-केतु को मायावी और पापी ग्रहों में से एक माना गया है. ये दोनों ग्रह किसी अन्य ग्रह के साथ मिलकर शुभ और अशुभ फल प्रदान करते हैं. ऐसा कहा जाता है कि राहु-केतु जिस भाव में बैठते हैं, उसे जुड़े मामलों में व्यक्ति को नुकसान होने लगता है. ज्योतिष शास्त्र में राहु और केतु को एक मायावी ग्रह माना जाता है. कहते हैं कि ये ग्रह जिस ग्रह के साथ इसकी युति होती है, ये उसी के अनुसार बर्ताव करता है. ऐसे में कुछ मामलों में राहु शुभ फल प्रदान करता है. राहु 30 अक्टूबर को मीन राशि में प्रवेश करेंगे. इससे करियर और तरक्की के योग बन रहे हैं.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु के परिवर्तन से मेष राशि वालों के जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति होगी. बता दें कि राहु ग्रह आपकी राशि के तीसरे भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में राहु शुभ फल प्रदान करेंगे. संघर्षों में कमी आएगी और अचानक से किसी कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी. बता दें कि इस दौरान आपकी हिम्मत और ऊर्जा में बढ़ोतरी होगी. इतना ही नहीं, सभी समस्याओं पर विजय की प्राप्ति होगी. राहु के मीन में गोचर करने से व्यक्ति को आकस्मिक धन लभा के योग बन रहे हैं.

कर्क राशि

राहु का मीन में गोचर कर्क राशि वालों के जीवन में भी अनुकूल परिणाम प्रदान करेगा. बता दें कि ये गोचर आपकी राशि के नवम भाव में होने जा रहा है. इसे भाग्य और विदेश का स्थान माना जाता है. ऐसे में आपको किस्मत का साथ मिल सकता है. साथ ही, लंबे समय से लंबित पड़े कामों में भी आपको सफलता हासिल होगी. इस समय विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. इस अवधि में आपको आर्थिक रूप से सफलता मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं. कोई वाहन या प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं.

तुला राशि

राहु का गोचर तुला राशि वालों के लिए भी लाभप्रद रहने वाला है. बता दें कि ये गोचर आपकी राशि के छठे भाव में होने जा रहा है. ऐसे में आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलने की पूरी संभावना है. इस समय शत्रुओं पर विजय पा सकते हैं. इसके साथ ही अचानक से धन लाभ होगा. वहीं, नौकरीपेशा लोगों को इस समय प्रमोशन और ट्रांसफर आदि मिल सकता है. इतना ही नहीं, इस समय आपकी राजनीति में सफलता मिलेगी.

Shukrawar ke Totke: शुक्रवार के इन उपायों से चमक जाती है इंसान की किस्मत, खूब बरसता है पैसा!
 

Pitra Dosh Remedies: घर में ये काम करने से पितर होते हैं प्रसन्न, वंशजों को देते हैं भरभर कर आशीर्वाद
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news