Rahu Gochar 2023: मंगल की राशि में जाकर राहु पलटेंगे किस्मत, तीन राशियों की भर देंगे तिजोरी
Advertisement

Rahu Gochar 2023: मंगल की राशि में जाकर राहु पलटेंगे किस्मत, तीन राशियों की भर देंगे तिजोरी

Rahu Transit 2023: राहु और केतु को ज्योतिष शास्त्र में छाया ग्रह माना गया है. इनका नाम सुनते ही लोगों के पसीने छूट जाते हैं. भले ही ये छाया ग्रह हैं लेकिन इनका व्यक्ति के जीवन पर बहुत असर पड़ता है. हालांकि लोगों को यही लगता है कि ये हमेशा नेगेटिव असर ही डालते हैं लेकिन ऐसा नहीं है.

Rahu Gochar 2023: मंगल की राशि में जाकर राहु पलटेंगे किस्मत, तीन राशियों की भर देंगे तिजोरी

Rahu Ka Rashi Parivartan 2023: ग्रह इंसान के जीवन पर गहरा असर डालते हैं. उनकी चाल से ही व्यक्ति का शुभ या अशुभ समय खत्म या शुरू होता है. जब भी कोई ग्रह गोचर करता है या फिर उसकी किसी दूसरे ग्रह से युति बनती है तो धरती पर भी उसका असर नजर आता है. राहु और केतु को ज्योतिष शास्त्र में छाया ग्रह माना गया है. इनका नाम सुनते ही लोगों के पसीने छूट जाते हैं. भले ही ये छाया ग्रह हैं लेकिन इनका व्यक्ति के जीवन पर बहुत असर पड़ता है. हालांकि लोगों को यही लगता है कि ये हमेशा नेगेटिव असर ही डालते हैं लेकिन ऐसा नहीं है. जब राहु और केतु राशि बदलते हैं तो उसका पॉजिटिव असर भी कुछ राशियों पर पड़ता है. 

इस साल 30 अक्टूबर को मीन राशि से निकलकर मंगल की राशि मेष में राहु दोपहर 2 बजकर 13 मिनट पर गोचर करेंगे. इस राशि परिवर्तन से तीन राशियों को जबरदस्त लाभ मिलने की संभावनाएं हैं.

कर्क राशि (Karka Rashi)

राहु के राशि परिवर्तन के कारण कर्क राशि के जातकों को जबरदस्त फायदा मिलेगा. जो लोग कारोबार करते हैं, उनको इस अवधि के दौरान लाभ मिलेगा और तरक्की होगी. हालांकि धैर्य बनाए रखना बेहद जरूरी है. गाड़ी या घर भी खरीदने के भी योग बन रहे हैं. अगर आपका काम कहीं अटका हुआ है, तो वह भी पूरे हो जाएंगे.

मेष राशि (Mesh Rashi)

चूंकि राहु इसी राशि में गोचर करने वाले हैं इसलिए मेष वालों को बंपर लाभ होगा. आपको कई गुड न्यूज मिलेंगी. आपको धन लाभ भी होगा, जिससे आर्थिक पक्ष और मजबूत होगा. नौकरीपेशा वालों को भी बहुत कामयाबी मिलेगी और सैलरी में भी इजाफा होगा. इस गोचर के कारण आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.

मीन राशि (Meen Rashi)

जिस तीसरी राशि का राहु बेड़ा पार करेंगे, वह है मीन. इस अवधि में मीन राशि वालों को विशेष फल की प्राप्ति होगी. इसके अलावा आर्थिक रूप से भी मजबूत बनेंगे. अगर किसी को आपने पैसा उधार दिया हुआ है तो वह वापस मिल जाएगा. करियर में भी कामयाबी मिलेगी और कहीं से गुड न्यूज भी मिल सकती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news