Palmistry: हथेली की ये रेखाएं बनाती हैं राजयोग, बिना रुके लगातार बरसती है मां लक्ष्‍मी की कृपा!
Advertisement
trendingNow11501851

Palmistry: हथेली की ये रेखाएं बनाती हैं राजयोग, बिना रुके लगातार बरसती है मां लक्ष्‍मी की कृपा!

हथेली में राजयोग: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में कुछ ऐसी रेखाओं के बारे में बताया गया है, जो राज योग बनाती हैं. जिन जातकों के हाथ में इस तरह राजयोग बने, उन्‍हें अपने जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है. उन पर मां लक्ष्मी की हमेशा अपार कृपा बरसती रहती है.

फाइल फोटो

Lucky Lines in hand: हाथ की रेखाएं व्यक्ति के अतीत, वर्तमान और भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में बताती हैं. सभी के मन में यह जानने की जिज्ञासा होती है कि उसका भविष्य कैसा होगा. वह अमीर बनेगा या नहीं, उसका करियर कैसा होगा. उसे ऊंचा पद मिलेगा या नहीं. जिस तरह भविष्य की घटनाओं के बारे में जानने के लिए लोग ज्योतिष विद्या का उपयोग करते हैं. वैसे ही ज्योतिष की शाखा हस्तरेखा शास्त्र से भी इन सभी सवालों के जवाब आसानी से जाने जा सकते हैं. हस्तरेखा शास्त्र में हाथ की रेखाओं, निशानों, आकृति आदि के आधार पर बताया जाता है कि व्यक्ति का भविष्य कैसा होगा. 

ऐसे बनता है हथेली में राजयोग

कुंडली में राजयोग की तरह हाथ की रेखाएं, निशान और खास चिह्न भी जातक की हथेली में राजयोग बनाते हैं. राजयोग जातक पर मां लक्ष्मी की अपार कृपा होने का संकेत देते हैं. साथ ही उसे खूब धन-दौलत का मालिक बनाते हैं. आइए जानते हैं हाथ की कौन सी रेखा, चिह्न हैं जो हाथ में राजयोग बनाते हैं. 

- यदि किस व्यक्ति की हथेली के बीचों-बीच झंडा, बाण, तोरण या शंख का चिह्न होता है, तो वो जीवन में बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल करता है. यह चिह्न बताते हैं कि ऐसा जातक राजा जैसा जीवन पाएगा. वो अपने जीवन में खूब धन, मान-सम्मान, पद प्रतिष्ठा पाता है. 

- यदि व्यक्ति के हाथ में कोई रेखा मणिबंध से शुरू होकर अनामिका उंगली के नीचे शनि पर्वत तक जाए. साथ ही यह रेखा स्पष्ट हो और कटी फटी ना हो तो ऐसे जातक पर शनि देव की असीम कृपा होती है. ऐसे लोग ऊंचा प्रशासनिक पद या राजनीतिक पद पाते हैं. वह अपने जीवन में खूब धन कमाते हैं. 

- यदि किसी व्यक्ति के अंगूठे पर मछली या सरोवर का चिह्न हो तो ऐसा व्यक्ति बहुत अमीर बनता है. खासतौर पर यदि वह कारोबार करे तो उसका कारोबार देश-विदेश तक फैलता है. उसके पास कभी धन की कमी नहीं होती है. साथ ही वह खूब सम्मान भी पाता है. 

- जिस जातक की हथेली में हृदय रेखा के सिरे पर त्रिशूल का चिन्ह बने ऐसा जातक भी समाज में खूब मान प्रतिष्ठा पाता है. उसे भी राजनीति में बड़ा पद मिलने की संभावना रहती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news