Palmistry: हाथ के बीचों-बीच स्थित धन रेखा बताती है तिजोरी की हालत, ऐसी लाकीरें देती हैं रातोंरात अमीर होने के संकेत
Advertisement

Palmistry: हाथ के बीचों-बीच स्थित धन रेखा बताती है तिजोरी की हालत, ऐसी लाकीरें देती हैं रातोंरात अमीर होने के संकेत

Money Line In Hand: ज्योतिष शास्त्र की तरह हस्तरेखा शास्त्र भी व्यक्ति के हाथों की लकीरें देखकर उसके भूत-भविष्य के बारे में बताता है.हस्तरेखा शास्त्र में धन रेखा से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति को आसानी से जाना जा सकता है. 

 

फाइल फोटो

Hastrekha Shastra: हथेली में स्थित धन रेखा व्यक्ति की आर्थिक स्थिति को बयां करती है. व्यक्ति के जीवन में धन योग के बारे में इसी रेखा की गणना से पता लगता है. हमारे हाथों में कई रेखाएं होती हैं, जिसमें एक धन रेखा भी शामिल है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली की धन रेखा जीवन में धन योग को दर्शाती है. ऐसे में जानते हैं आप जीवन में कब धनवान बनेंगे. 

यहां होती हैं मनी लाइन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हथेली में मणिबंध यानी हथेली के अंतिम सिरे से शुरू होकर शनि पर्वत तक पहुंचने वाली रेखा ही धन रेखा होती है. वहीं, चंद्र पर्वत से शुरू होती हुई एक रेखा सूर्य पर्वत यानी अनामिका अंगुली तक जाती है. इसे महालक्ष्मी योग के नाम से जानते हैं. मान्यता है कि जिन लोगों के हाथ में ऐसी रेखा होती है, उन पर महालक्ष्मी मां विशेष रूप से मेहरबान रहती हैं. 

इनके लिए होती है लाभदायी 

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ में धन रेखा गहरी, स्पष्ट और सीधी होती है इन लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है. ये लोग अच्छे निवेशक होते हैं. इतना ही नहीं, मां लक्ष्मी की कृपा से इन्हें जीवन में धन की कभी कमी नहीं रहती. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की हथेली में गुरु, चंद्रमा, शुक्र और बुध पर्वत उठे हुए लालिमा होती है, उन लोगों के जीवन में राजलक्ष्मी योग होता है. इस तरह के लोगों को जीवन में राजा के समान सुख और वैभव की प्राप्ति होती है. 

- जिन लोगों के हाथ में मणिबंध रेखा से भाग्य रेखा, सूर्य रेखा, बुध रेखा निकल रही हो तो इससे नवलक्ष्मी योग होता है. इस तरह की रेखा वाले लोग अपनी मेहनत के दम पर ही धन कमाते हैं और अपार संपत्ति के मालि बनते हैं. 

- ज्योतिष अनुसार हथेली में अनामिका और मध्यमा अंगुली पर वर्ग का निशान होने पर उन्हें जीवन में अचानक से धन लाभ होता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
   

Trending news