साप्‍ताहिक अंक राशिफल 18 से 24 जुलाई 2022: इन तारीखों में जन्‍मे लोगों के लिए शानदार है जुलाई का तीसरा हफ्ता, पढ़ें अंक राशिफल
Advertisement
trendingNow11260972

साप्‍ताहिक अंक राशिफल 18 से 24 जुलाई 2022: इन तारीखों में जन्‍मे लोगों के लिए शानदार है जुलाई का तीसरा हफ्ता, पढ़ें अंक राशिफल

Ank Jyotish 18 to 24 July 2022: साप्‍ताहिक अंक राशिफल के मुताबिक जुलाई का तीसरा सप्‍ताह कुछ खास तारीखों में जन्‍मे जातकों के लिए शानदार रहने वाला है. 

फाइल फोटो

Numerological Horoscope: अंक शास्‍त्र में जन्‍म तारीख के आधार पर गणना करके भविष्‍यफल या राशिफल बताया जाता है. अंक शास्‍त्र में मूलांक 1 से लेकर मूलांक 9 तक होते हैं, जो कि जन्‍म तारीख के अंकों का जोड़ होते हैं, जैसे 15 तारीख में जन्‍मे व्‍यक्ति का मूलांक 6 होगा. आइए महर्षि कपि गुरुकुल के संस्थापक ज्योतिषाचार्य आलोक अवस्थी 'वेदाश्वपति' से जानते हैं कि अगला सप्ताह सभी मूलांक के जातकों के लिए कैसा रहेगा.

मूलांक 1 (Mulank 1):  इस सप्ताह विरोधी परेशान करने का प्रयास करेंगे. वाद-विवाद में पड़ने से बचने का प्रयास करें. बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा. प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं तो सफलता मिलेगी. सप्ताह के अंत में किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.  

शुभ रंग : लाल  शुभ अंक : 32

मूलांक 2 (Mulank 2): इस सप्ताह किसी नयी योजना के समाचार से मन उत्साहित रहेगा. पुराना रुका हुआ धन प्राप्त होने से आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार होगा. सभी प्रकार की प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त करेंगे. परिवार में माता के साथ संबंध अच्छे होंगे. नौकरी में स्थानांतरण चाहने वाले लोग आवेदन दे सकते हैं.

शुभ रंग : सफेद  शुभ अंक :  6

मूलांक 3 (Mulank 3):  इस सप्ताह मित्रों/सहकर्मियों के साथ सैरसपाटा करेंगे. पिता की सलाह लेकर काम करने से लाभ होगा. जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें. ज्यादा के लालच में आकर कोई अनैतिक कार्य करने से बचें. महत्वपूर्ण  कार्य करने के लिए शुक्रवार का दिन शुभ रहेगा. परिवार के साथ खरीदारी करेंगे एवं खर्चे आय से अधिक रहेंगे.

शुभ रंग : हल्का बैंगनी  शुभ अंक : 9

मूलांक 4 (Mulank 4): इस सप्ताह किसी नई योजना के समाचार से मन उत्साहित रहेगा. पुराना रुका हुआ धन प्राप्त होने से आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार होगा. हृदय रोग के कारण स्वास्थ्य पीड़ित रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. अपनी वाणी पर संयम रखें. व्यापार में कोई बड़ा लेन-देन न करें. सभी प्रकार की प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त करेंगे.

शुभ रंग : हल्का हरा   शुभ अंक :  11

मूलांक 5 (Mulank 5): इस सप्ताह वैवाहिक जीवन में एक नयापन आएगा और यदि अविवाहित हैं तो किसी प्रिय से मिलन के आसार हैं. कार्यक्षेत्र में विशेष सफलता प्राप्त करेंगे, जिससे आर्थिक स्थित सुदृढ़ होगी. किसी नए कार्य को शुरू करने के लिए निवेश करेंगे. सप्ताह के मध्य का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा है. परिवार के साथ धार्मिक कार्यक्रम में सम्मलित होने की संभावना है.  

शुभ रंग : हल्का गुलाबी   शुभ अंक : 16

मूलांक 6 (Mulank 6): इस सप्ताह कार्य की अधिकता के कारण स्वास्थ्य प्रभावित होगा. सप्ताह के मध्य में धन लाभ होने की संभावना है. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. यदि संतानोतपत्ति के इच्छुक हैं तो यह सप्ताह शुभ है. परिवार में मां और पत्नी के मध्य अनबन हो सकती है.

शुभ रंग : पीला , शुभ अंक : 3

मूलांक 7 (Mulank 7): आर्थिक लाभ होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा. भविष्य की योजनाएं बनाने में व्यस्त रहेंगे. बच्चों का मन पढ़ाई की अपेक्षा खेलकूद में ज्यादा लगेगा. सरकारी कामों में सफलता मिलेगी. माता की सेहत का ख्याल रखें. इस सप्ताह किसी निर्णय पर पहुंचने से पहले भली प्रकार जांच-पड़ताल कर लें. किसी पुराने संबंधी से मिलकर मन प्रसन्न रहेगा.

शुभ रंग : आसमानी    शुभ अंक : 21

मूलांक 8 (Mulank 8): इस सप्ताह भाग्य का साथ मिलेगा और आर्थिक उन्नति के मार्ग बनेंगे. परिवार में किसी शुभ समाचार की प्राप्ति के योग बन रहे हैं. वैवाहिक जीवन में एक नया उत्साह अनुभव करेंगे. गुरुवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं. किसी नए व्यापारिक समझौते के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा.

शुभ रंग : सुनहरा,  शुभ अंक : 1

मूलांक 9 (Mulank 9): इस सप्ताह कार्यों में सामान्य से अधिक संघर्ष करना पड़ेगा. प्रेम संबंधों में धीमी गति से बढ़ें तो सफलता प्राप्त करेंगे. माता-पिता की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. वाहन से दुर्घटना होने अथवा चोरी होने की संभावना है, सावधान रहें. विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह समय अच्छा रहेगा.

शुभ रंग : क्ले (मिट्टी) का रंग    शुभ अंक :  5

Trending news