New Year 2023 Remedies: साल 2023 के पहले दिन ही कर लें ये ज्योतिषीय उपाय, सालभर नहीं होगी पैसों की कमी
Advertisement

New Year 2023 Remedies: साल 2023 के पहले दिन ही कर लें ये ज्योतिषीय उपाय, सालभर नहीं होगी पैसों की कमी

New Year 2023 Upay: घर में सुख-शांति, धन-ऐश्वर्य की प्राप्ति के लिए हर व्यक्ति भगवान की उपासना करता है. इससे शुभ फलों की प्राप्ति होती है. ऐसे में नए साल की शुरुआत अगर इन उपायों से किया जाए, तो व्यक्ति को जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं रहती. 

 

फाइल फोटो

Naye Saal Par Kare Ye Upay: नया साल शुरू होने में कुछ ही दिन बाकी हैं. हर व्यक्ति चाहता है कि उसका पूरा साल अच्छा गुजरे. सालभर मां लक्ष्मी की कृपा उनपर बनी रहे. भगवान की कृपा से उन्हें लाइफ में खूब तरक्की मिले. हर कोई चाहता है कि आने वाला साल खुशियों से भरा रहे. ऐसे में लाल किताब में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इन्हें करने से घर में सुख-शांति के साथ धन ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है. आइए जानें नए साल के पहले दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में.

नए साल 2023 के उपाय 

बजरंगबली को चढ़ाएं चोला

नए साल के पहले दिन भगवान हनुमान जी की पूजा का विशेष महत्व है. इस दिन हनुमान जी की पूजा करने के साथ बजरंगबली को चोला चढ़ाएं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल में कम से कम दो बार चोला चढ़ाना चाहिए. ऐसा करने से पवनपुत्र जल्दी प्रसन्न होते हैं और कृपा बनाए रखते हैं. 

नारियल का ये उपाय है चमत्कारी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नारियल का उपाय व्यक्ति को बुरी नजर से बचाता है. नए साल के पहले मंगलवार, गुरुवार या फिर शनिवार के दिन एक नारियल अपने और परिवार के सदस्यों पर से 21 बार वार दें. इसके बाद इस नारियल को पानी से बहा दें. ऐसा हर महीने या फिर साल में एक बार किया जा सकता है. ऐसा करने से व्यक्ति को बुरी नजर के साथ रोग, दोष से निजात मिल जाती है. 

काला सुरमा दूर करेंगे भय

लाल किताब के अनुसार नए साल के पहले दिन 11 बार आंखों में काला सुरमा लगा लें. इससे रोग, दोष और भय से छुटकारा मिलता है. साथ ही, व्यक्ति की ग्रहों की स्थिति में भी सुधार होता है. 

गर्म कपड़ों का करें दान

नए साल के पहले शनिवार गरीबों और जरूरतमंदों को सफेद या दो तरह के रंग के कंबल दान करें. इसके अलावा, स्वेटर, शॉल, आदि का दान भी किया जा सकता है. ऐसा करने से घर में खुशियों का वास होता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news