Ravivar Tips: साल के पहले दिन घर के मुख्य द्वार पर लगाएं सूर्य से संबंधित ये चीज, सफलता की सीढ़ी में नहीं आएगी रुकावट
Advertisement
trendingNow11509215

Ravivar Tips: साल के पहले दिन घर के मुख्य द्वार पर लगाएं सूर्य से संबंधित ये चीज, सफलता की सीढ़ी में नहीं आएगी रुकावट

New Year Astrology: अगर आप घर में सुख-समृद्धि लाना चाहते हैं और जीवन में हर कार्य में सफलता पाना चाहते हैं, तो तांबे के सूरज को सही दिशा में लगाने से लाभ होता है. आइए जानें नए साल पर कैसे और कहां लगाएं तांबे का सूरज. 

 

फाइल फोटो

Vastu Tips for New Year 2023: वास्तु में बहुत-सी ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. वहीं, अगर इन चीजों को सही दिन लाया और लगाया जाए, तो इनका असर कई गुना ज्यादा बढ़ जाता है. इन्हीं में से एक चीज है तांबे का सूरज. कई घरों में आपने लगा भी देखा होगा. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि इसे लगाने से क्या लाभ होता है, और इसे किस दिशा में लगाना लाभदायी है. आइए जानें. 

इस दिशा में और कब लगाना है लाभकारी

अगर आप भी घर में तांबे का सूरज लगाने के बारे में सोच रहे हैं, तो इसे रविवार के दिन लगाना बेहद लाभकारी रहेगा. ऐसे में वास्तु जानकारों का कहना है कि इस बार साल का पहला दिन रविवार होने के कारण आप अपने घर में तांबे का सूरज लगा शुभ शुरुआत कर सकते हैं. 

लगाने से पहले ध्यान रखें कि इसे घर की ईशान कोण वाली दिवार ही लटकाएं. वहीं, लिविंग रूप में तांबे का सूरज लगाते समय इसे पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग घर के मुख्य द्वार पर भी तांबे के सूरज को लटका लेटे हैं. 

इस जगह भूलकर न लगाएं सूरज 

कहते हैं कि कभी भी बाथरूम के पास या फिर बेडरूम में तांबे का सूरज नहीं लगाना चाहिए. अगर तांबे का सूरज कहीं से टूट गया है या फिर खंडित हो गया है, तो इसे तुरंत हटा दें. वास्तु में इस तरह की टूटी-खंडित चीजों को लगाने से मना किया गया है. कहते हैं कि इस तरह की चीजों को घर में रखने से नकारात्मकता आती है. वास्तु एक्सपर्ट्स के अनुसार तांबे का सूरज घर में हमेशा साफ-सुथरी जगह पर ही लगाएं. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. 

तांबे का सूरज लगाने के फायदे 

वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर घर में तांबे का सूरज लगाते हैं, तो इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास तो होता ही है. साथ ही, परिवार के सदस्यों में मधुरता बनी रहती है.इससे घर में सुख-समृद्धि आती है. वहीं, जीवन में लोकप्रियता पाने के लिए घर में तांबे का सूरज जरूर लगाएं. वास्तु जानकारों के अनुसार सफलता प्राप्त करने के लिए अपने वर्कप्लेस पर तांबे के सूरज को जरूर  लगाएं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news