New Year 2023 Tips: साल 2023 के पहले दिन घर लें आएं ये खास चीजें, पूरे साल धन की देवी का होगा स्थायी वास
Advertisement
trendingNow11509128

New Year 2023 Tips: साल 2023 के पहले दिन घर लें आएं ये खास चीजें, पूरे साल धन की देवी का होगा स्थायी वास

Happy New Year 2023: हर व्यक्ति चाहता है कि उस पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे. इसके लिए वे कई तरह के उपाय भी करता है. लेकिन नए साल पर घर में कुछ चीजों को लाने से ही मां लक्ष्मी की कृपा पूरे साल पाई जा सकती है. 

फाइल फोटो

New Year Things: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी के नाम से जाना जाता है. कहते हैं कि मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति को जीवन में किसी चीज की कमी नहीं रहती. इतना ही नहीं, जीवन में सुख-समृद्धि के साथ भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है. साल की शुरुआत भी अगर मां लक्ष्मी की आशीर्वाद से की जाए, तो पूरे साल व्यक्ति को किसी तरह की कोई समस्या नहीं रहती. आज हम ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में जानना चाह रहे हैं, जिन्हें साल के पहले दिन घर लाने से व्यक्ति को पूरे साल धन की देवी की कृपा प्राप्त होगी. 

नए साल पर घर ले आएं ये चीजें 

- सालभर घर में सुख-समृद्धि की प्राप्ति और मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए घर में तुलसी का पौधा लगा लें. तुलसी का पौधा शुभ और पवित्र तो होता ही है. साथ ही, इसे घर में लगाने से मां लक्ष्मी का स्थायी वास होता है. 

- नए साल के पहले घर में मोरपंख अवश्य लगाएं. कहते हैं मोरपंख में भी मां लक्ष्मी का वास होता है. घर में मोरपंख लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और नकारात्मक ऊर्जा का संतार बंद हो जाता है. साथ ही, पूरे साल घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नए साल पर आप घर में लघु नारियल अवश्य लेकर आएं. लघु नारियल को एक कपडे़ में लपेट लें और तिजोरी में रख दें. इससे घर में धन की कमी नहीं होगी और सुख-समृद्धि भी बनी रहेगी. 

- इसके साथ ही कहते हैं कि मोती शंख में भी मां लक्ष्मी का वास होता है. नए साल के पहले दिन घर में मोती शंख लाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर घर में वास करती हैं. 

- चांदी का हाथी भी मां लक्ष्मी का ही प्रतीक माना गया है. घर में सकारात्मक ऊर्जा के वास के लिए घर में चांदी का हाथी जरूर लाएं. कहते हैं कि चांदी का हाथी घर में सकारात्मक ऊर्जा लाता है. 

- इतना ही नहीं, ज्योतिष के अनुसार इस साल की शुरुआत में गोमती चक्र भी लाए जा सकते हैं. इससे घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और व्यक्ति को धन की कमी नहीं रहती. ऐसे में पीले रंग के कपड़े में गोमती चक्र को लपेट लें और तिजोरी में रख दें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news