Shardiya Navratri 2023: नवरात्रि में पान के पत्ते से कर लें ये उपाय, जिंदगी में कभी नहीं होगी धन की कमी, हरी-भरी रहेगी जेब
Advertisement
trendingNow11911781

Shardiya Navratri 2023: नवरात्रि में पान के पत्ते से कर लें ये उपाय, जिंदगी में कभी नहीं होगी धन की कमी, हरी-भरी रहेगी जेब

Paan Ke Totke: नवरात्रि के 9 दिन मां दुर्गा को समर्पित हैं. ऐसे में उन्हें प्रसन्न करने और कृपा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों का जिक्र किया गया है. ज्योतिष शास्त्र में मनोकामना पूर्ति के लिए कई उपायों के बारे में बताया गया है, इनमें पान के उपाय विशेष है. इससे व्यक्ति के सभी कार्य में सफलता मिलती है. 

 

paan ke totke

Betel Leaves Remedy: शारदीय नवरात्रि का आगमन 15 अक्टूबर रविवार के दिन से होने जा रहा है. इसमें ये 9 दिन मां दुर्गा के नौ अलग अलग स्वरूपों की आराधना की जाती है.  15 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस त्योहार में मां दुर्गा इस बार हाथी पर सवार हो कर आने वाले हैं, जो सुख, समृद्धि और वैभव का प्रतीक माना जाता है. नवरात्रि के दौरान भक्त मां दुर्गा के नौ अलग अलग दिन खुश करने के लिए अलग अलग उपायों को अपनाते हैं.  जिससे कि मां प्रसन्न हो कर उन पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें.  ऐसे में इस बार पान के पत्ते के उपाय से मां दुर्गा को प्रसन्न कर सकते हैं, वह कैसे आइए जानें!

नवरात्रि के दिनों में करें पान के उपाय 

पान के पत्ते से करें आर्थिक स्थिति को मजबूत

नवरात्रि में भक्त लगातार पांच दिनों तक पान के पत्तों में मंा दुर्गा का बीज मंत्र ओम हीम क्लीम चामुंडायै विच्चे नमः लिख कर माता को अर्पित कर दें.  फिर नवमी के दिन इन पान के पत्तों को उठाकर लाल कपड़े में बांध कर अपनी तिजोरी में रख लें.

बिजनेस और नौकरी में मिलेगी सफलता

यदि व्यक्ति को नौकरी और बिजनेस में कोई सफलता हासिल नहीं हो पा रही तो उसके लिए नवरात्रि के दौरान रोज शाम को पान का बीड़ा मां दुर्गा को चढ़ाएं.  ऐसा करने से सफलता मिलेगी.

पानी है हर क्षेत्र में सफलता

यदि व्यक्ति को किसी भी क्षेत्र में सफलता चाहिए तो उसे नवरात्रि के दौरान पान के पत्ते के दोनों तरफ सरसों के तेल को लगाकर शाम के समय में मां दुर्गा को चढ़ा देना चाहिए.  नवरात्रि के आखिरी दिन में इन पतों को ले जाकर मां दुर्गा के मंदिर के पीछे रख देना चाहिए.

घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि घर में नकारत्मक ऊर्जा का वास है तो पान के पत्ते के साथ केसर को नवरात्र के दौरान मां दुर्गा को लगातार 9 दिनों तक चढ़ाना चाहिए.  ऐसा करने से पूरे वातावरण में सकारत्मक ऊर्जा का संचार होने लगेगा.

Tulsi Totke: तुलसी की मंजरी का ये चमत्कारी उपाय रातोंरात बनाएगा धनवान, लबालब पैसों से भरी रहेगी तिजोरी
 

एक साथ पड़ रही है सर्वपितृ और शनि अमावस्या, शाम के समय ये एक उपाय दिलाएगा किस्मत की चाबी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news