Monthly Horoscope: इस राशि के जातक रखें सेहत का ध्यान, वरना होगी परेशानी; जानें अपना मासिक राशिफल
Advertisement
trendingNow11864431

Monthly Horoscope: इस राशि के जातक रखें सेहत का ध्यान, वरना होगी परेशानी; जानें अपना मासिक राशिफल

Monthly Horoscope For Health: मासिक राशिफल के अनुसार, आने वाले समय की संभावनाओं की जानकारी प्रदान करता है. सितंबर माह के राशिफल के अनुसार इस राशि वालों को सेहत के मामले सजग रहना होगा, इस राशि के लोगों को स्वस्थय रहने के लिए योग व्यायाम करते रहना चाहिए, इस राशि वाले अपने बढ़ते वजन को कंट्रोल करें.

Monthly Horoscope September 2023 Health

Monthly Horoscope September 2023: सितंबर माह में कर्क राशि के जातकों को सेहत पर विशेष ध्यान देना होगा. सिंह राशि के लोग स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे, लेकिन स्वस्थ रहने के लिए उन्हें योग, ध्यान और सात्विक भोजन पर जोर देना होगा. कन्या राशि के लोग पाचन, सिरदर्द और आंखों संबंधित समस्याओं का सामना कर सकते हैं. उन्हें वजन पर भी ध्यान देना होगा और पौष्टिक आहार और योग की तरफ झुकाव होना चाहिए. सभी राशियों के लोगों को स्वास्थ्य में नियमितता और संतुलन बनाए रखना चाहिए.

कर्क राशि
कर्क राशि के लोगों को सितंबर माह में सेहत को लेकर सजग रहना होगा. बेहतर स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए योगाभ्यास, ध्यान और मॉर्निंग वॉक करते रहना बहुत जरूरी है ताकि आप चुस्त-दुरुस्त और फिट बने रहें. स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका दिख रही है. दांतों में दर्द और आंखों में जलन की समस्या का सामना करना पड़ सकता है, इसके साथ ही पैरों में भी दर्द उठ सकता है. तकलीफ जरा भी अधिक महसूस हो तो टालना ठीक नहीं रहेगा बल्कि तुरंत ही डॉक्टर से संपर्क कर इलाज कराना चाहिए. 

सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों की सेहत इस माह अच्छी रहेगी. आप भरपूर ऊर्जा महसूस करेंगे लेकिन अच्छे स्वास्थ्य के लिए आपको सुबह समय से उठ कर योग व्यायाम और ध्यान का नियम बनाना होगा ताकि आप हमेशा स्वस्थ रहें. ध्यान करने से आपको मानसिक तौर पर बहुत ही शांति मिलेगी और तनाव से मुक्ति भी बनी रहेगी. अच्छी सेहत में खानपान का बहुत बड़ा रोल होता है इसलिए शुद्ध सात्विक भोजन को महत्व देना चाहिए.  

कन्या राशि
कन्या राशि के लोगों को स्वास्थ्य के मामले में सितंबर माह में पाचन संबंधी समस्या पैदा हो सकती है, इसके साथ ही इस राशि के लोगों को सिरदर्द की समस्या भी हो सकती है. ग्रहों की स्थिति के चलते आंखों से संबंधित समस्याएं भी दस्तक देती हुई नजर आ रही हैं. यदि आप चश्मा लगाते हैं और बहुत दिनों से विजन टेस्ट नहीं कराया है तो अब करा लेना चाहिए. शरीर में ट्यूमर से संबंधित रोग को लेकर अलर्ट रहें. मोटापा बढ़ने की भी समस्या से भी जूझ सकते हैं, यदि ऐसा हो तो तुरंत ही वजन कम करने पर जोर देना चाहिए. अच्छे और पौष्टिक आहार लेने के साथ-साथ योग व व्यायाम करने पर भी ध्यान देने की जरूरत है.

Trending news