Monthly Horoscope: कुंभ राशि के लोगों के सेहत और करियर में बदलाव की संभावना, जानें कैसा रहेगा सितंबर का महीना
Advertisement
trendingNow11846008

Monthly Horoscope: कुंभ राशि के लोगों के सेहत और करियर में बदलाव की संभावना, जानें कैसा रहेगा सितंबर का महीना

Aquarius Horoscope: कुंभ राशि के लोगों को सितंबर महीने में स्वास्थ्य और करियर पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि इस ओर कार्य का दबाव और उतार-चढ़ाव अधिक रहेगा.

Monthly Horoscope: कुंभ राशि के लोगों के सेहत और करियर में बदलाव की संभावना, जानें कैसा रहेगा सितंबर का महीना

Monthly Horoscope September 2023: कुंभ राशि के लोगों को इस माह स्वास्थ्य और करियर पर ज़्यादा ध्यान देने की ज़रूरत है, क्योंकि इस ओर कार्य का दबाव और उतार-चढ़ाव अधिक रहेगा. करियर में चुनौतियां ज़िम्मेदारियां और कठिनाइयां पैदा कर सकते हैं. सेहत के मामले में आप चिंता और घबराहट के शिकार हो सकते हैं. ख़र्चों में वृद्धि के साथ ही धन हानि की भी आशंका है. विदेश यात्रा के योग बनेंगे. पारिवारिक रिश्तों  को अधिक संजोकर रखने का समय है. आइए विस्तार से जानते हैं कुंभ राशि के लोगों के लिए सितंबर माह कैसा रहेगा. 

करियर

कार्यस्थल की ओर से कुंभ राशि के लोगों को अनचाही यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. बॉस की गुड बुक में आने का सही समय है. नौकरी में दबाव होगा, ऐसे में अपनी मार्केटिंग करनी होगी. एक्सट्रोवर्ट होते हुए मुखर बने. आपकी मेहनत को नज़रअंदाज़ न किया जाएगा इस बात पर ध्यान दें. जिम्मेदारियां बढ़ने से मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं, और मन में नौकरी परिवर्तन का विचार आ सकता है.संस्थान के महत्वपूर्ण जानकारी रखने वालों को सजग रहना होगा, डाटा लीक हो सकता है.

कारोबार

कारोबारियों को इस माह पुराने निवेशों से लाभ मिलने की उम्मीद है. माह अंत तक आते आते नो प्रॉफिट-नो लॉस की स्थिति भी बन सकती है, ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में कोई बड़ा निवेश न करें. नए व्यवसाय और साझेदारी में नुकसान के साथ वाद-विवाद होने की आशंका है. अधीनस्थ नाराज न हो, नहीं तो वह अलगाव कर सकते हैं. होटल रेस्टोरेंट से संबंधित व्यापार की शुरुआत करने वालों को धैर्य रखना होगा. कड़ी प्रतिस्पर्धा के चलते आपको जरुरत से ज़्यादा मेहनत करनी होगी. व्यापारिक रणनीति  मजबूत रखें.

प्रेम संबंध

युवाओं के प्रेम संबंधों में अड़चनें आएंगी. रिश्ते में अशांति के चलते जिन लोगों का अभी विवाह होना है, उसमें देरी हो सकती है. प्रेमी जोड़ों के बीच कम्युनिकेशन गैप आ सकता है जिससे दोनों के बीच का प्रेमभाव कम होगा. नए प्रेम संबंध में जुड़ने का समय है, लेकिन कोई दूर दराज और अपरिचित प्रस्ताव लेकर आता है, तो जल्दबाजी न करें. 

परिवार

परिवार में संवाद और सामंजस्य में कमी नहीं आनी चाहिए. छोटी-छोटी बात पर अहंकार का टकराव ठीक नहीं है. इस राशि के लोग जन्माष्टमी के दिन घर के सभी छोटे बालकों को उपहार अवश्य दें, मानसिक चिंता दूर होगी. वाहन एवं मकान लेने के योग बन रहे हैं, यदि आप कई दिनों से इस ओर प्रयास कर रहें थे तो इस बार सफल हो पाएंगे. लग्जरी लाइफ को बढ़ावा न दें नहीं तो आर्थिक स्थिति प्रभावित हो जाएगी. जीवनसाथी को अलर्ट रहने की सलाह दें, वह मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. 

सेहत 

सेहत के लिहाज से स्थितियां बहुत अनुकूल नहीं दिख रही हैं. माह के पहले सप्ताह में मानसिक तनाव, पीठ दर्द, बेचैनी, उलझन, चिंता और अनिद्रा जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. सिरदर्द और हाई ब्लड प्रेशर के रोगी चिंता से दूर रहें. सर्दी-खांसी और एलर्जी जैसी समस्याएं भी हो सकती हैं. लंबी दूरी की यात्रा से बचें क्योंकि पैरों में अकड़न रहेगी, समस्या बढ़ने से तुरंत डॉक्टर की सलाह लें.

Trending news