Monthly Horoscope: मकर राशि के लोगों की टूट सकती है लव लाइफ, जानें कैसा होगा आपका सितंबर महीना
Advertisement
trendingNow11845216

Monthly Horoscope: मकर राशि के लोगों की टूट सकती है लव लाइफ, जानें कैसा होगा आपका सितंबर महीना

मकर राशि के लोगों की इस माह आमदनी में बाधा आने के साथ ही ख़र्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. कीमती चीज चोरी होने के साथ ही यात्रा के दौरान धन हानि की आशंका है. भविष्य की योजनाओं को लेकर चिंतित रहेंगे.

Monthly Horoscope: मकर राशि के लोगों की टूट सकती है लव लाइफ, जानें कैसा होगा आपका सितंबर महीना

Monthly Horoscope September 2023: मकर राशि के लोगों की इस माह आमदनी में बाधा आने के साथ ही ख़र्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. कीमती चीज चोरी होने के साथ ही यात्रा के दौरान धन हानि की आशंका है. भविष्य की योजनाओं को लेकर चिंतित रहेंगे. कार्यस्थल पर आप इस महीने अपने कार्यों को लॉजिकल तरीके से करते हुए दिखेंगे. समय से कार्य पूरा होने पर आपको संतुष्टि मिलेगी, हालांकि काम के सिलसिले में कई यात्राएं संभव हो सकती हैं. नए करियर की शुरुआत करने वालों को इस माह चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग टीम को लीड करते हैं, उन्हें अधिनस्थों का कार्यभार भी संभालना पड़ेगा, माह के अंत तक इस तरह की स्थितियां जोर पकड़ेगी.

कारोबार

कारोबार में उम्मीद से कम लाभ होने की आशंका है क्योंकि कड़ी प्रतिस्पर्धा अनावश्यक मामलों में उलझाकर रखेंगी. ऑनलाइन और डिजिटल मार्केटिंग जैसे फंडों को प्राथमिकता के साथ इस्तेमाल करना चाहिए. ट्रांसपोर्ट के व्यापार में सरकारी कामकाज समय पर पूर्ण कर लें. कमाई का एक हिस्सा भविष्य के लिए निवेश करना है, क्योंकि ग्रहों की स्थिति भविष्य में बचत करने का मौका नहीं देगी. कोई भी बड़ा आर्थिक निर्णय लेने से बचकर रहें. बिज़नेस पार्टनर के साथ सौहार्द्र पूर्ण संबंध बना कर रखें, नए व्यवसाय या नई साझेदारी करने में जल्दबाजी नहीं दिखानी चाहिए.

लव लाइफ

युवाओं को विदेशों में अच्छे अवसर मिलने की संभावना दिख रही है, वैसे भी यह माह करियर के लिए अच्छा है. लव पार्टनर के साथ वाद-विवाद होने और एक-दूसरे से अलग होने आशंका दिख रही है. प्रेम संबंधों में निराशाजनक स्थिति ही रहेगा. 

परिवार 

संयुक्त परिवार में रहने वालों के यहां अलगाव की स्थिति बनती नजर आ रही है, ऐसे में सदस्यों के बीच आपसी तालमेल बिगड़ने की आशंका है. अहंकार के कारण आपसी सामंजस्य में कमी रहेगी और हर कोई अपनी बात पर जिद करेगा जो तनाव को बढ़ाएगा. आपको सलाह है कि परिवारिक मामलों में बहुत ही समझदारी से काम करना है, दूसरों को भी बात रखने का मौका देना चाहिए. जीवन साथी के साथ समय व्यतीत करें, कम बातचीत और ग़लतफ़हमी के कारण दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ सकता है. पिता व पिता पक्ष के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. विवाह योग्य बहन के रिश्ते की बात जोर पकड़ सकती है.

सेहत

सेहत के मामले में छोटी-मोटी समस्याएं जैसे आंखों में दर्द, इन्फेक्शन, दांतों में दर्द, सिरदर्द आदि हो सकता है. डाइजेस्टिव सिस्टम बिगड़ सकता है, इसलिए खानपान का ध्यान रखें. इस राशि के छोटे बच्चों पर निगाह बनाए रखें यह गिरकर खुद को गंभीर चोट पहुंचा सकते हैं.

Trending news