Monthly Horoscope: इस राशि के लिए जबरदस्त रहेगा फरवरी माह, करियर के लिए बेहतरीन समय
Advertisement
trendingNow11548929

Monthly Horoscope: इस राशि के लिए जबरदस्त रहेगा फरवरी माह, करियर के लिए बेहतरीन समय

February Rashifal 2023: मकर राशि के लोग इस महीने नौकरी में क्रिएटिव रहेंगे. व्यापारियों को कंपटीशन से गुजरना होगा. प्रेम संबंधों में शादी को टालना बेहतर रहेगा. कार्यक्षेत्र में सकारात्मक व नकारात्मक दोनों तरह के फल प्राप्त होंगे.

मासिक राशिफल

February Capricorn Horoscope 2023: मकर राशि के लोगों के लिए फरवरी का महीना व्यक्तिगत जीवन और करियर के लिहाज से अनुकूल रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको सकारात्मक व नकारात्मक दोनों तरह के फल प्राप्त होंगे. आपके ऊपर काम का दबाव बढ़ सकता है. दूसरा पखवाड़ा अपेक्षाकृत ज्यादा फल देने वाला रहेगा. नौकरीपेशा लोग अपने कार्यों को बड़े ही रचनात्मक तरीके से करते दिखाई देंगे. करियर के संबंध में विदेश जाने का अवसर मिल सकता है. 

कारोबारियों को इस महीने उम्मीद से थोड़ा कम लाभ प्राप्त होने की संभावना है क्योंकि आपको अपने प्रतिद्वंदियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. फरवरी माह में आपको धन लाभ तो होगा लेकिन साथ ही खर्च के योग भी योग बनेंगे. 15 फरवरी के बाद से अचानक से आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है जिसके चलते धन की बचत कर पाना मुश्किल होगा. धन कमाने में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है. इस बात की भी आशंका है कि किसी यात्रा के दौरान आपका कीमती सामान या धन खो सकता है, इसलिए सलाह दी जाती है कि यात्रा करते समय सतर्क रहें. 

जो लोग प्रेम संबंध में चल रहे हैं, उन्हें अपने प्रिय के साथ संबंध में नोक-झोंक और वाद-विवाद आदि का सामना करना पड़ सकता है. आपके आपसी रिश्ते में मतभेद भी पैदा हो सकता है. ऐसे में यदि आप शादी करने की योजना बना रहे हैं तो आपको सलाह दी जाती है कि फिलहाल के लिए अपनी योजना को टाल दें. 

पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है चूंकि अधिकांश ग्रहों की स्थिति अनुकूल नहीं है इस कारण परिवारजनों के बीच किसी संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि शांति का परिचय दें और जितना हो सके विनम्रता के साथ मुद्दों को हल करने की कोशिश करें. विवाहित लोगों को जीवन साथी के साथ मतभेद का सामना करना पड़ सकता है. 

सेहत के लिहाज से, आपको इस महीने किसी भी बड़ी स्वास्थ्य समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. परिवार में आपके बड़ों, विशेष रूप से माता जी के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. मानसिक तनाव और घबराहट जैसी समस्या का शिकार हो सकते हैं. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news