Mangal Gochar 2023: मंगल आज करने जा रहे तुला राशि में गोचर, इन 3 राशियों पर बड़े नुकसान की आशंका
Advertisement

Mangal Gochar 2023: मंगल आज करने जा रहे तुला राशि में गोचर, इन 3 राशियों पर बड़े नुकसान की आशंका

Mangal Rashi Parivartan 2023: कल्याण के देवता मंगल आज तुला राशि में गोचर करने जा रहे हैं. यह राशि उनके स्वभाव की विरोधी है. ऐसे में 3 राशियों पर अनिष्ट का साया मंडरा रहा है. 

Mangal Gochar 2023: मंगल आज करने जा रहे तुला राशि में गोचर, इन 3 राशियों पर बड़े नुकसान की आशंका

Mangal Gochar October 2023: वैदिक शास्त्र में मंगल ग्रह को अहम स्थान दिया गया है. कहते हैं कि मंगल और सूर्य मिलकर मनुष्य के शरीर में अग्नि तत्व को नियंत्रित करते हैं. वे सहन शक्ति, इच्छा शक्ति, प्रेरणा, समर्पण और लगन के कारक माने गए हैं. उन्हें भूमि का पुत्र भी कहा जाता है. वे आज शाम 05 बजकर 12 मिनटतुला राशि में गोचर करने जा रहे हैं. शास्त्रों के मुताबिक तुला राशि सौहार्द, सुंदरता, न्याय और संतुलन को प्रदर्शित करती है. ये सब खूबियां मंगल के स्वभाव से एकदम विपरीत है, लिहाजा इस मंगल गोचर ज्यादा अच्छा नहीं माना जा रहा है. ऐसे में तुला राशि में आने पर मंगल ग्रह वैवाहिक, नौकरी- कारोबार, सेहत और दूसरी चीजों में दिक्कत पैदा कर सकते हैं. इस गोचर से 3 राशियां सबसे ज्यादा नुकसान में रहने वाली हैं. हम उन तीनों राशियों के नाम के साथ इस गोचर का प्रभाव कम करने का उपाय भी आपको बताएंगे. 

मिथुन राशि

प्रेमी जोड़ों के लिए मंगल गोचर (Mangal Gochar October 2023) ज्यादा ख़ास नहीं कहा जा सकता है. मंगल गोचर आपके पार्टनर को असुरक्षा और हावी होने की भावना से भर सकता है. आपके रिश्तों में मतभेद और विवाद हो सकता है. एक्सरसाइज करते हुए आपको चोट लगने की आशंका है, इसलिए सावधान रहें. उपाय के लिए हर मंगलवार को जरूरतमंद बच्चों को लाल रंग का कपड़ा दान करें. 

कन्या राशि

मंगल गोचर (Mangal Gochar October 2023) आपके जीवन में अनिश्चितता लेकर आएगा. आपको सेहत को लेकर दिक्कत रहेगी. कोई पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती है. 
इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्रों या टेक्नीकल फील्ड से जुड़े लोगो के लिए गोचर अनुकूल रह सकता है. किन्हीं बातों को लेकर लोग आपकी आलोचना कर सकते हैं. उपाय के लिए आप नियमित रूप से बजरंग बाण का पाठ करें.

वृश्चिक राशि

मंगल का तुला राशि में गोचर (Mangal Gochar October 2023) आपको आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचा सकता है. कानूनी, इलाज या छोटी दूरी की यात्रा में आपके पैसे खर्च हो सकते हैं. आपकी सामाजिक छवि खराब होने की भी आशंका है. आपको डॉक्टर के पास कई चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. जीवनसाथी के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं. शुभ परिणामों की प्राप्ति के लिए अपने दाहिने हाथ की अनामिका उंगली में सोने की अंगूठी से जड़ा लाल मूंगा धारण करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news