Mangal Gochar: मंगल कुमार अवस्था में चमकाएंगे इन लोगों की किस्मत, तरक्की के साथ जमकर बरसेंगे नोट
Advertisement

Mangal Gochar: मंगल कुमार अवस्था में चमकाएंगे इन लोगों की किस्मत, तरक्की के साथ जमकर बरसेंगे नोट

Mangal Transit: ग्रह जब भी किसी राशि में गोचर करते हैं तो इस दौरान वह किसी न किसी अवस्था में उस राशि में भ्रमण करते हैं. इस समय मंगल कुंभ राशि में हैं तो आइए जानते हैं कि वह किस अवस्था में यहां भ्रमण कर रहे हैं और इसका शुभ असर किन राशियों पर पड़ने वाला है.

मंगल ग्रह

Mangal in Kumar Avastha: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, हर ग्रह विभिन्न समय अंतराल पर गोचर करते रहते हैं. जब भी वह किसी राशि में प्रवेश करते हैं तो वहां किसी न किसी अवस्था में भ्रमण करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर ग्रह 3 अवस्था से गुजरते हैं यानी कि वह कुमार, युवा और वृद्ध अवस्था में विभिन्न राशियों में भ्रमण करते हैं. वैदिक पंचांग के मुताबिक, मंगल अभी वृष राशि में हैं और वह यहां कुमार अवस्था में भ्रमण कर रहे हैं. वह यहां 24 डिग्री तक इसी अवस्था में रहेंगे. इस अवस्था में वह 4 राशियों को जबरदस्त फायदा दिलाएंगे. इस दौरान इन लोगों के लिए धन लाभ और तरक्की के योग बनेंगे.

मेष राशि 

मंगल के कुमार अवस्था में भ्रमण से मेष राशि वालों को खूब फायदा मिलेगा. इस दौरान किस्मत का साथ मिलेगा और आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी. मंगल के कुमार अवस्था में भ्रमण के दौरान जो भी यात्रा करेंगे, उससे कुछ न कुछ लाभ जरूर मिलेगा. विदेश जाकर पढ़ाई करने वाले छात्रों का सपना पूरा हो सकता है.

सिंह राशि 

ग्रहों के सेनापति मंगल का कुमार अवस्था में भ्रमण सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ परिणामों की बारिश करेगा. भाग्य का साथ मिलने से करियर में जबरदस्त तरक्की देखने को मिलेगी. इस दौरान प्रमोशन के साथ सैलरी इंक्रीमेंट का फायदा भी मिलेगा. बेरोजगार लोगों के लिए यह समय शुभ समाचार लेकर आएगा और उनको कहीं न कहीं से नौकरी का ऑफर मिलेगा.

वृश्चिक राशि 

मंगल का कुमार अवस्था में भ्रमण वृश्चिक राशि वालों को समाज में खूब मान-सम्मान, पद और प्रतिष्ठा दिलाएगा. इस दौरान शुभ और मंगल समाचारों की प्राप्ति होगी. करियर में तरक्की होगी और कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारियों से मन प्रसन्न रहेगा.

कर्क राशि 

मंगल ग्रह का कुमार अवस्था में भ्रमण कर्क राशि के जातकों के लिए विशेष फलदायी रहने वाला है. मंगल को करियर का कारक माना जाता है. ऐसे में इस राशि के लोगों को करियर बुलंदियों पर पहुंच सकता है. पुराने निवेश से फायदा मिलेगा और संतान पक्ष से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news