अगले 24 घंटे के अंदर कर लें ये काम, आपके घर में होगा महालक्ष्‍मी का आगमन
Advertisement
trendingNow11880861

अगले 24 घंटे के अंदर कर लें ये काम, आपके घर में होगा महालक्ष्‍मी का आगमन

Mahalaxmi Vrat 2023: 16 दिन के महालक्ष्‍मी व्रत मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने का सर्वश्रेष्‍ठ समय होता है. इस बार 22 सितंबर 2023 से महालक्ष्‍मी व्रत शुरू हो रहे हैं. इससे पहले किए गए खास काम आपको मालामाल कर देंगे.

अगले 24 घंटे के अंदर कर लें ये काम, आपके घर में होगा महालक्ष्‍मी का आगमन

Mahalaxmi Vrat 2023 Upay: भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि से महालक्ष्मी व्रत शुरू होते हैं. इस साल महालक्ष्मी व्रत कल यानी कि 22 सितंबर से शुरू हो रहे हैं. ये व्रत 16 दिन तक चलते हैं और धन की देवी लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण होते हैं. यदि आप भी चाहते हैं कि आपके घर में मां लक्ष्‍मी का आगमन हो तो इसके लिए आज ही कुछ जरूरी काम कर लें. ये काम आपके घर में बरकत लाएंगे, आपको अमीर बना देंगे. 

ये काम दिलाएंगे अपार धन 

- कल महालक्ष्मी व्रत शुरू होने से पहले घर की अच्छी तरह साफ-सफाई कर लें, क्योंकि मां लक्ष्मी कभी भी गंदगी वाले स्थान पर वास नहीं करती हैं. 

- महालक्ष्‍मी व्रत शुरू होने से पहले घर का सारा कबाड़ हटा दें. जैसे- फटे-पुराने कपड़े, टूटे बर्तन, चटका शीशा, जंग लगे ताले, बंद घड़ी आदि. ये चीजें नकारात्‍मकता लाती हैं और दुर्भाग्‍य, धन हानि का कारण बनती हैं. 

- महालक्ष्‍मी व्रत के दौरान घर में ना तो तामसिक चीजें लाएं और ना ही पकाएं. बल्कि महालक्ष्‍मी व्रत में मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर आप पर कृपा करें, इसके लिए अपने घर से लहसुन, प्याज जैसी तामसिक चीजें घर से हटा दें. 

- मां लक्ष्‍मी को तुलसी का पौधा बेहद प्रिय है और जहां तुलसी का पौधा हो उसकी विधि-विधान से पूजा होती हो, वहां मां लक्ष्‍मी हमेशा वास करती हैं. लिहाजा महालक्ष्‍मी व्रत में महालक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए अपने घर में तुलसी का पौधा लगाएं और रोज उसकी पूजा-अर्चना करें. 

- महालक्ष्मी व्रत शुरू होने से पहले अपने घर के मुख्‍य द्वार पर हल्‍दी या रोली से मां लक्ष्मी के पद चिह्न अंकित कर लें. 

- साथ ही मां लक्ष्मी के स्वागत के लिए घर के दरवाजे पर आम और केले के पत्तों का वंदनवार लगाएं. 

महालक्ष्‍मी व्रत के पहले दिन या व्रत शुरू होने से पहले किए गए ये काम आप पर मां लक्ष्‍मी की जमकर कृपा बरसाएंगे. आपके घर में सकारात्‍मकता आएगी और खूब धन-दौलत रहेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news