Magh Purnima 2023: माघ पूर्णिमा पर बन रहे अति दुर्लभ योग! ये उपाय करते ही होंगे मालामाल
Advertisement

Magh Purnima 2023: माघ पूर्णिमा पर बन रहे अति दुर्लभ योग! ये उपाय करते ही होंगे मालामाल

Magh Purnima 2023: इस साल माघ पूर्णिमा पर 4 शुभ योगों का दुर्लभ संयोग बन रहा है. इस दिन किए गए कुछ खास उपाय मां लक्ष्‍मी की अपार कृपा दिलाएंगे और तेजी से अमीर बनाएंगे.  

फाइल फोटो

Magh Purnima 2023: माघ महीने की पूर्णिमा को हिंदू धर्म में बहुत अहम माना गया है. इस साल 5 फरवरी को माघ पूर्णिमा पर कई बेहद शुभ योग बन रहे हैं. ऐसा लंबे समय बाद हो रहा है जब माघ पूर्णिमा पर शुभ योगों का ऐसा दुर्लभ संयोग बना है. वैसे तो माघ पूर्णिमा के दिन गंगा स्‍नान और दान करना सारे पापों से मुक्ति दिलाता है, लेकिन इस दिन कुछ खास उपाय करना आपको अमीर भी बना सकता है. 

माघ पूर्णिमा पर करें मां लक्ष्‍मी और चंद्रमा की पूजा 

माघ पूर्णिमा के दिन धन की देवी माता लक्ष्‍मी और चंद्रमा की पूजा करना बेहद शुभ होता है. इस साल शुभ योगों का संयोग बनने से इस दिन का महत्‍व और बढ़ गया है. इस साल माघ पूर्णिमा पर स्‍नान का सबसे मुहूर्त 5 फरवरी 2023 की सुबह 05:27 से 06:18 तक रहेगा. हिंदू पंचांग के अनुसार इस साल माघ पूर्णिमा तिथि 4 फरवरी 2023 की रात 09:21 बजे से शुरू होकर 5 फरवरी 2023 की रात 11:58 बजे तक रहेगी. 

माघ पूर्णिमा 2023 शुभ योग 

माघी पूर्णिमा पर इस साल 4 दुर्लभ योग बन रहे हैं. इस साल माघ पूर्णिमा पर आयुष्मान, सौभाग्य, रवि पुष्य और सर्वार्थ सिद्धि योग का संयोग बन रहा है. एक ही दिन में इन चार शुभ योगों का संयोग बनना बहुत शुभ है. इन शुभ योगों में मां लक्ष्मी की पूजा और उपाय करना तेजी से धन की आवक बढ़ाता है. साथ ही हमेशा के लिए पैसों की तंगी दूर करता है. 

माघ पूर्णिमा के धन प्राप्ति के उपाय 

माघ पूर्णिमा की रात अष्टलक्ष्मी की पूजा करें. मां लक्ष्‍मी को अष्टगंध, 11 कमलगट्‌टे चढ़ाएं. साथ ही खीर का भोग लगाएं. इसके बाद कनकधारा स्‍त्रोत या श्रीसूक्‍त का पाठ करें. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं और अपार धन लाभ कराती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news