Astro Tips: घर से इन बेकार चीजों को कर दें बाहर, प्रसन्न हो जाएंगी मां लक्ष्मी
Advertisement
trendingNow11842780

Astro Tips: घर से इन बेकार चीजों को कर दें बाहर, प्रसन्न हो जाएंगी मां लक्ष्मी

Astro Tips for Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी की कृपा हर कोई पाना चाहता है. जिन लोगों पर उनकी कृपा हो जाती है तो उनका घर धन-धान्य, सुख-समृद्धि से भर जाता है. इसके लिए कुछ उपाय करने जरूरी हैं.

 

मां लक्ष्मी

How to Please Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी अगर प्रसन्न हो जाएं तो दरिद्र इंसान को भी धनवान होने में देर नहीं लगती है. यही वजह है कि हर कोई उनकी कृपा पाना चाहता है और इसके लिए भरसक पूजा-पाठ और उपाय भी करता है. हालांकि, कई बार छोटी-छोटी गलतियों की वजह से मां लक्ष्मी घर छोड़कर चली जाती हैं और फिर वापस आने का नाम ही नहीं लेती हैं. इन गलतियों में घर में पड़ा बेकार सामान हो सकता है. जिस घर में साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखा जाता है और बेकार सामान पड़ा रहता है. ऐसे घर में मां लक्ष्मी कभी वास नहीं करती हैं.

जूते-चप्पल

लोग पुराने फटे जूते-चप्पलों को भी घर में रखते हैं. ऐसे में जरूरी है कि इन फटे-पुराने जूते-चप्पलों को घर से बाहर कर दें. इससे घर में निगेटिव एनर्जी आती है और मां लक्ष्मी की कृपा नहीं मिलती है. इसके साथ ही घरों में टूटे बर्तन रखना भी अशुभ माना जाता है. घर में स्टील, प्लास्टिक, तांबे को भी टूटे या बेकार पड़े बर्तन हों तो उन्हें घर से बाहर कर दें या फिर कबाड़ में बेच दें.

खंडित मूर्ति

घर में किसी देवी-देवता या भगवान की खंडित मूर्ति नहीं होनी चाहिए. घर के पूजा घर में ऐसी मूर्तियों के होने से वास्तु दोष बढ़ता है और मां लक्ष्मी अप्रसन्न होती हैं. घर में शाम के समय किसी भी जगह पर अंधेरा नहीं होना चाहिए. जिस जगह पर अंधेरा है, वहां पर इलेक्ट्रिक गड़बड़ी या बल्ब ठीक करा लें या बदल दें. घर में अंधेरा होने पर मां लक्ष्मी का आगमन नहीं होता है.

घड़ी

रुकी हुई घड़ी किस्मत के रुकने का भी संकेत होती है. रुकी हुई घड़ी घर में रखना शुभ नहीं माना जाता है. ऐसे में या तो इस घड़ी को ठीक कर दोबारा से लगाया जा सकता है या फिर इसे घर से बाहर कर नई घड़ी ले आएं. घर में बंद घड़ी होने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अब इस दिन लगेगा साल का दूसरा सूर्य ग्रहण, जानें सूतक काल का समय
भगवान श्रीकृष्ण के इन मंत्रों में छिपा है चमत्कार, जपने मात्र से कष्ट होते हैं दूर

 

Trending news