Lucky Zodiac Sign: इन 3 राशि वालों की लगी लॉटरी, मां लक्ष्मी की कृपा से जमकर काटेंगे चांदी; जानें खास वजह
Advertisement
trendingNow11700728

Lucky Zodiac Sign: इन 3 राशि वालों की लगी लॉटरी, मां लक्ष्मी की कृपा से जमकर काटेंगे चांदी; जानें खास वजह

Guru-Chandra Yuti 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह दूसरे ग्रह के साथ एक ही राशि में विराजमान होता है, तो ग्रहों की युति होती है. ऐसे में गुरु और चंद्र की युति से गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. जानें ये योग किन राशि वालों के दिन बदलने वाला है.

 

फाइल फोटो

Lucky Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र में किसी भी ग्रह के गोचर करने से उसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. चंद्र ग्रह हर ढाई दिन में अपना स्थान परिवर्तन करते हैं और जिस ग्रह के साथ चंद्र की युति होती है उसी के हिसाब से कई शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. 17 मई को चंद्र ने मेष राशि में गोचर किया है. ऐसे में वहां पहले से गुरु ग्रह विराजमान है. गुरु और चंद्र की युति से गजकेसरी योग का निर्माण हुआ है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गजकेसरी योग को शास्त्रों में बेहद शुभ और फलदायी योगों में से एक माना गया है. इस योग के बनने से कई राशि वालों की किस्मत का तारा चमका है. इस दौरान कई जातकों के जीवन में आकस्मिक धनलाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं. इतना ही नहीं, धन वैभव के साथ यश में भी बंपर बढ़ोतरी होने जा रही है. तो ऐसे में जानते हैं किन राशि वालों के भाग्य में इस दौरान बढ़ोतरी होने वाली है.

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु और चंद्र के साथ होने से बनने वाला योग मिथुन राशि वालों के लिए शुभ फलदायी साबित होगा. इस दौरान इन राशि के लोगों को शुभ समाचार मिल सकते हैं. इस दौरान व्यक्ति को आमदनी के नए स्त्रोत मिलेंगे. वहीं, आर्थिक स्थिति में भी जबरदस्त बढ़ोतरी होगी. नौकरी कर रहे लोगों को इस समय किस्मत का पूरा साथ मिलेगा और कार्य स्थल पर आपके प्रभाव में वृद्धि देखने को मिलेगी.

तुला राशि

गुरु और चंद्र की युति से बना गजकेसरी योग तुला राशि वालों की किस्मत का ताला भी चमकाने वाला है. इस दौरान ये समय इन राशि के लोगों के लिए अनुकूल रहेगा. पिछले काफी लंबे समय से रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे. वहीं, संतान पक्ष से खुशखबरी भी मिल सकती है. व्यापारियों के लिए ये समय अच्छा रहेगा. वहीं, इन जातकों को इस समय कारोबार में भी विशेष लाभ होगा.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु और चंद्र का मिलन मेष राशि में ही हुआ है. ऐसे में गजकेसरी योग मेष राशि वालों के लिए लाभदायी रहने वाला है. इन लोगों को शुभ परिणामों की प्राप्ति होगी. इस राजयोग के चलते इस समय ये राशि वाले विशेष धनलाभ पाएंगे. वहीं, कारोबारियों के लिए भी ये समय खासतौर से फलदायी रहेगा. इस दौरान आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क में आ सकते हैं.

Shani Vakri 2023: इन 5 राशि वालों को हिलाकर रख देंगे शनि, मचाएंगे जबरदस्त कोहराम; कर देंगे तहस-नहस

रोज पढ़ लें नीम करोली बाबा का यह मंत्र, घर बैठे पूर होगी हर मुराद!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)     

 

Trending news