Lucky Number: मूलांक के मुताबिक पॉकेट में रख लें ये एक चीज, पैसों की तंगी से जल्द मिल जाएगा छुटकारा; आज ही करें ट्राई
Advertisement
trendingNow11868926

Lucky Number: मूलांक के मुताबिक पॉकेट में रख लें ये एक चीज, पैसों की तंगी से जल्द मिल जाएगा छुटकारा; आज ही करें ट्राई

Mulank Lucky Charm: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की जन्म तिथि से उसके स्वभाव, भविष्य और लकी नंबर को जाना जा सकता है. व्यक्ति की जन्मतिथि के आधार पर उसका मूलांक जाना जा सकता है. व्यक्ति के मूलांक के से उसके लिए लकी धातु को जानकर धारण करने की सलाह दी जाती है. इससे व्यक्ति की किस्मत का ताला जल्द खुल जाता है. 

 

lucky number

Numerology lucky charm: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे धातु हैं, जो व्यक्ति के लिए लकी चार्म साबित हो सकते हैं. दरअसल व्यक्ति की जन्मतिथि के अनुसार उसके सही मूलांक के बारे में जाना जा सकता है. अंक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के लिए कौन सा धातु उत्तम है, ये आसानी से जाना जा सकता है. अगर लकी धातु को सही विधि के साथ धारण किया जाए, तो ये व्यक्ति की सोई किस्मत जगाने में भी मदद करता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति की तरक्की के रास्ते खोलता है.  

कई बार ऐसा भी देखा जाता है कि व्यक्ति की मेहनत का फल उसे नहीं मिल पाता. ऐसे में उसके हाथ निराशा ही लगती है. अगर मूलांक के आधार पर इन धातुओं को धारण कर लिया जाए, तो व्यक्ति को हर काम में सफलता मिलती है. जानें अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किस मूलांक के लिए कौन से धातु का इस्तेमाल लकी साबित होता है.  

fallback

मूलांक 1 के लिए लकी चार्म

किसी भी महीने की 1,10,19 और 28 तारीख को जन्मे लोगों की मूलांक संख्या 1 होती है. इनके लिए सोने का छल्ला या अंगुठी धारण करना शुभ माना जाता है.

मूलांक 2 के लकी चार्म

किसी भी महीने की 2,11,20 और 29 तारीख को जन्मे व्यक्ति के लोगों की मूलांक संख्या 2 होती है. इन लोगों के लिए चांदी का छल्ला का आभूषण या फिर कंगन शुभ माना गया है.

मूलांक 3 के लिए लकी चार्म

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी महीने की 3,12, 22 और 30 तारीख के जन्मे लोगों का मूलांक 3 होता है. इनके लिए अपने पास रूमाल रखना शुभ माना जाता है. यह कार्य में सफलता दिलाने के लिए शुभ है.

मूलांक 4 के लिए लकी चार्म

ज्योतिष शास्त्र की माने तो 4,13,22 और 31 तारीख के जन्मे लोगों का सही मूलांक 4 होगा. इन लोगों को अपने पास लकड़ी का पेन रखना चाहिए, जो उनके बिजनेस में सफलता दिलाएगी.

मूलांक 5 के लिए लकी चार्म

महीने की 5,14 और 23 तारीख को किसी का जन्म हुआ है तो उनका मूलांक 5 होगा. इनके लिए हरे रंग का पर्स शुभ माना गया है. जिससे कि लक्ष्मी का आर्शिवाद हमेशा इन पर बना रहेगा.

fallback

मूलांक 6 के लिए लकी चार्म

महीने की 6,15 और 24 तारीख के जन्मे लोगों के लिए डायमंड शुभ माना गया है. वहीं इत्र भी अपने पास यह रख सकते हैं, जो कि शुभ होगा.

मूलांक 7 के लिए लकी चार्म

महीने की 7,16 और 25 तारीख के जन्मे लोगों के लिए मैटल की घड़ी शुभ मानी जाती है. इसलिए हमेशा अपने हाथ में जरूर पहनें. जीवन में सौभाग्य की कभी कमी नहीं होगी.

मूलांक 8 के लिए लकी चार्म

जो लोग किसी महीने की 8,17, और 26 तारीख को जन्मे हैं उनके लिए नीले रंग का रूमाल शुभ माना गया है. यह किस्मत बदलने में व्यक्ति की मदद करेगी.

मूलांक 9 के लिए लकी चार्म

जो लोग किसी महीने की 9,18 और 27 तारीख को जन्मे हैं उन लोगों के लिए मौली या कलावा को शुभ माना जाता है. यह व्यक्ति उसके हर कार्य में सफलता दिलाएगी.

Rahu Mahadasha: 18 साल तक खूब रुलाती है राहु की महादशा, पैसों के लिए दर-दर भटकता है व्यक्ति; ऐसे कम होगा दुष्प्रभाव
 

Lucky Painting: घर में लगाई इन तस्वीरों से जाग जाएगी सोई किस्मत, बेशुमार धन के मालिक होंगे आप
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news