Lucky Gemstone: जानें आपको कौन सा रत्न करेगा सूट, धारण करते ही झमाझम बरसेगा पैसा!
Advertisement
trendingNow11698022

Lucky Gemstone: जानें आपको कौन सा रत्न करेगा सूट, धारण करते ही झमाझम बरसेगा पैसा!

Gemology: हर रत्न का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है. कुछ रत्न इतने चमत्कारिक होते हैं कि धारण करते ही सफलता के दरवाजे खोल देते हैं. आज के लेख में आपको राशि के अनुसार, रत्न धारण करने के बारे में बताएंगे.

रत्न शास्त्र

कुंडली के हिसाब से कौन सा रत्न पहने: अक्सर आपने लोगों को कई तरह के रत्न धारण करते हुए देखा होगा. कुछ लोग इनकी अंगूठी बनाकर पहनते हैं तो कुछ इसे गले में पेंडेंट के रूप में धारण करते हैं. इनमें से कुछ रत्न काफी लकी और चमत्कारिक माने जाते हैं. हर रत्न का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है. ऐसे में जब किसी जातक की कुंडली में कोई ग्रह अशुभ या कमजोर स्थिति में होता है तो उसकी कृपा पाने के लिए ज्योतिष संबंधित रत्न धारण करने की सलाह देते हैं. वैसे भी रत्नों को बिना सलाह के नहीं पहनना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से फायदे की जगह नुकसान हो सकता है. 

मेष राशि: जो लोग मेष राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें नीलम पहनने की सलाह दी जाती है. यह उनके लक्ष्यों और सफलता में मदद करता है.

वृषभ राशि: जो लोग वृषभ राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें हीरा पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें प्रेम विषयों में सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करता है.

मिथुन राशि: जो लोग मिथुन राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें मूंगा पहनने की सलाह दी जाती है.

कर्क राशि: जो लोग कर्क राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें मोती पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें मदद करता है कि वे अपने भावनाओं को स्पष्ट कर सकें और अपनी वास्तविक स्वभाव को समझ सकें.

सिंह राशि: जो लोग सिंह राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें माणिक पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें सत्य और न्याय के प्रति संवेदनशील बनाता है और उन्हें उच्च और सम्मानित स्थान पर बिठाता है.

कन्या राशि: जो लोग कन्या राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें पुखराज पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें सफलता और सिद्धि के प्रति सकारात्मक बनाता है और उन्हें अधिक पैसे कमाने में मदद करता है.

तुला राशि: जो लोग तुला राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें हीरा पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें सही निर्णय लेने में मदद करता है और उन्हें संतुलित रखता है.

वृश्चिक राशि: जो लोग वृश्चिक राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें मूंगा पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें बुरी भावनाओं से मुक्त करने में मदद करता है और उन्हें संतुलित बनाता है.

धनु राशि: जो लोग धनु राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें पुखराज पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें सफलता और समृद्धि के प्रति सकारात्मक बनाता है.

मकर राशि: जो लोग मकर राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें नीलम पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें सफलता के साथ-साथ आवासीय स्थान और लोगों के साथ अच्छा रिश्ता बनाने में मदद करता है.

कुंभ राशि: जो लोग कुंभ राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें पुखराज पहनने की सलाह दी जाती है. यह उन्हें समाज में अधिक लोकप्रिय बनाता है और सफलता के द्वार खोलता है.

मीन राशि: जो लोग मीन राशि से संबंधित होते हैं, उन्हें पुखराज पहनने की सलाह दी जाती है. यह उनकी मानसिक शक्ति और ध्यान वैश्विक स्तर पर में बढ़ाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Shani Vakri 2023: शनि होने जा रहे हैं व्रकी, इन राशियों के जीवन में मचेगा हाहाकार!
Astrology: घर में ये जानवर दिखे तो घबराएं नहीं, समझो जल्द मिलने वाला है राजयोग

 

Trending news