इस राशि में लग रहा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, जानें किन लोगों को हो सकता है नुकसान
Advertisement

इस राशि में लग रहा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, जानें किन लोगों को हो सकता है नुकसान

Solar Eclipse 2023: साल का अंतिम सूर्य ग्रहण अक्टूबर महीने में लगने जा रहा है. कन्‍या राशि में लग रहा यह सूर्य ग्रहण कुछ राशि वाले लोगों को बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है. 

इस राशि में लग रहा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, जानें किन लोगों को हो सकता है नुकसान

Surya Grahan 2023 Date and Time: सूर्य ग्रहण महत्‍वपूर्ण खगोलीय घटना होती है लेकिन ज्योतिष शास्त्र और धर्म में सूर्य ग्रहण को अच्‍छा नहीं माना जाता है. मान्‍यता है कि ग्रहण के दौरान नकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ जाती है, इस कारण इस दौरान मंदिरों के पट बंद कर दिए जाते हैं. कोई भी शुभ कार्य, पूजा-पाठ ग्रहण के दौरान नहीं किया जाता है. साल 2023 का दूसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण 14 अक्‍टूबर 2023 को लगने जा रहा है. इस दिन अश्विन महीने की अमावस्‍या है, यानी कि पितरों को विदाई दी जाएगी. साल का आखिरी सूर्य ग्रहण कन्‍या राशि में लग रहा है, साथ ही ग्रहण के समय चित्रा नक्षत्र रहेगा. यह सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा, लेकिन इसका कुछ राशियों पर नकारात्‍मक असर होगा. 

इन राशियों के लिए अशुभ है सूर्य ग्रहण 

मेष राशि - 14 अक्‍टूबर को लग रहा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण मेष राशि वालों के लिए अशुभ है. इन लोगों के जीवन में एक साथ कई समस्‍याएं आ सकती हैं. धन हानि हो सकती है. आपको बड़ा नुकसान हो सकता है. करियर में समस्‍या आ सकती है. 

सिंह राशि- साल का दूसरा सूर्य ग्रहण सिंह राशि के जातकों के लिए भी अच्‍छा नहीं है. इन लोगों के जीवन में उतार-चढ़ाव आएंगे. कोई अशुभ समाचार मिल सकता है. आपके मान-सम्मान को भी ठेस पहुंच सकती है. आपके खर्चे बढ़े हुए रहेंगे. निवेश ना करें. अपनी कीमती चीजें संभालकर रखें. 

कन्या राशि- कन्या राशि वालों को सूर्य ग्रहण जीवन में कई चुनौतियां देगा. इन लोगों को अकेलापन महसूस होगा. कोई आपका साथ नहीं देगा. तनाव बढ़ेगा. सेहत के प्रति लापरवाही ना करें. आपके आत्मविश्वास में भी कमी आ सकती है. 

तुला राशि- सूर्य ग्रहण का अशुभ प्रभाव तुला राशि वालों पर पड़ेगा. मानसिक परेशानियां बढ़ने से आप चिड़चिड़े रहेंगे. किसी से वाद-विवाद बढ़ सकता है. बेहतर है कि अपनी वाणी और आक्रामकता पर काबू रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news