Monthly Horoscope: ग्रहों की चाल से चुनौतीपूर्ण रहेगा फरवरी, सोच-समझकर उठाएं कदम; जानें मासिक राशिफल
Advertisement
trendingNow11549001

Monthly Horoscope: ग्रहों की चाल से चुनौतीपूर्ण रहेगा फरवरी, सोच-समझकर उठाएं कदम; जानें मासिक राशिफल

February Rashifal 2023: कुंभ राशि वालों को हर कदम समझदारी से आगे बढ़ाना होगा. फरवरी में धंधे में नो प्रॉफिट नो लॉस की स्थिति रहेगी. कुंवारों को शादी के लिए अभी इंतजार करना पड़ सकता है.

मासिक राशिफल

February Aquarius Horoscope 2023: कुंभ राशि के लोगों के करियर के लिहाज से फरवरी का महीना चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है. ऐसे में आपको कदम दर कदम बहुत समझदारी से आगे बढ़ने की आवश्यकता होगी. ग्रहों की इस स्थिति के कारण कार्यस्थल पर आपके ऊपर काम का दबाव बढ़ सकता है. आपका झुकाव आध्यात्मिकता की ओर अधिक रहेगा और आप किसी काम के सिलसिले से विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं. 

कारोबारियों के लिए इस महीने उम्मीद से कम लाभ प्राप्त हो सकता है या 'नो प्रॉफ़िट नो लॉस' की स्थिति आ सकती है. ऐसे में आपको अपनी व्यापारिक रणनीतियों में सुधार करने की आवश्यकता होगी. आर्थिक रूप से भी यह महीना  कठिन साबित हो सकता है. आपके लिए महीने का अंत अच्छा होगा, ग्रहों के कारण आपको अच्छा धन लाभ प्राप्त होने की संभावना है. जो लोग खुद का व्यवसाय चला रहे हैं, उनके लिए भी महीने का अंत ज़्यादा अनुकूल रहेगा क्योंकि आपको उस दौरान मुनाफा कमाने के कई अच्छे अवसर मिलेंगे.

प्रेम संबंध वालों को इस महीने कुछ समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है और अशांति भी आ सकती है. सिंगल लाइफ जीने वालों को विवाह के लिए अभी और इंतजार करना होगा.

पारिवारिक जीवन के लिहाज से चुनौतीपूर्ण महीना साबित हो सकता है. पारिवारिक जनों के बीच सामंजस्य में कमी आ सकती है फिर भी आपके प्रयास इन समस्याओं को कम करने के लिए रहेंगे और आप अपने परिवार के साथ किसी यात्रा पर जा सकेंगे. आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा और जितना हो सके, बातचीत के माध्यम से हल करने का प्रयास करना होगा. दांपत्य जीवन में भी सामंजस्य की कमी आने की आशंका है लेकिन 15 फरवरी के बाद कुछ ग्रहों के अनुकूल होने के फलस्वरूप आपको वैवाहिक जीवन में मधुरता देखने को मिलेगी.

सेहत के लिहाज से महीने के पहले पखवाड़े में आप मानसिक तनाव और पीठ दर्द जैसी समस्या से ग्रस्त हो सकते हैं, साथ ही बेचैनी और चिंता का भी शिकार हो सकते हैं. हालांकि आप खुद को स्वस्थ बनाए रखने का पूरा प्रयास करेंगे और अंततः आपको सफलता भी मिलेगी. अपने खानपान पर ध्यान दें और योग, व्यायाम आदि को दिनचर्या का हिस्सा बनाएं. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news