घर के मसाले भी चमका सकते हैं आपकी किस्मत, आज ही आजमाएं ये वास्तु उपाय
Advertisement

घर के मसाले भी चमका सकते हैं आपकी किस्मत, आज ही आजमाएं ये वास्तु उपाय

Vastu Tips: वास्तु के मुताबिक मसाले घर में सकारात्मकता बढ़ाते हैं. आप मसालों को अपने हैंडबैग या बटुए के अंदर एक छोटी थैली में भी रख सकते हैं. नकारात्मक ऊर्जाओं को दूर करने का ये सबसे सही उपाय बताया गया है.

घर के मसाले भी चमका सकते हैं आपकी किस्मत, आज ही आजमाएं ये वास्तु उपाय

Vastu Tips: आपकी रसोई के मसाले न केवल खाने में बल्कि जीवन में भी स्वाद जोड़ते हैं. चाहे वे चिकित्सकीय रूप से हों या आध्यात्मिक रूप से, मसाले हमेशा काम आते हैं. वास्तु शास्त्र में कुछ जड़ी-बूटियों और मसालों का जिक्र है, जिनका लोककथाओं और आध्यात्मिकता में कई उपयोग है. वास्तु के मुताबिक मसाले घर में सकारात्मकता बढ़ाते हैं. आप मसालों को अपने हैंडबैग या बटुए के अंदर एक छोटी थैली में भी रख सकते हैं. नकारात्मक ऊर्जाओं को दूर करने का ये सबसे सही उपाय बताया गया है.

सौंफ और लौंग

इन दो मसालों का इस्तेमाल सदियों से दुनिया भर के अलग-अलग समुदायों द्वारा नकारात्मकता को दूर करने के लिए किया जाता रहा है. कई संस्कृतियों में, यह माना जाता है कि घर के दरवाज़े पर सौंफ़ या लौंग की एक छोटी थैली बांधने से भूत-प्रेत दूर रहते हैं. जहां तकिए के नीचे सौंफ रखने से नींद अच्छी आती है वहीं लौंग को अपने पर्स में रखने से आप हमेशा नकारात्मकता से दूर रह सकते हैं. सौंफ और लौंग का सेवन करने से दृष्टि, प्रजनन क्षमता, दीर्घायु, आरोग्य, स्मृति, साहस और शक्ति में वृद्धि होती है.

गरम मसाला

गरम मसाला अपनी सुगंध और स्वाद के साथ किसी भी व्यंजन में विशिष्टता लाने के लिए जाना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार यह मसाला आपको धन और सफलता को आकर्षित करने में भी मदद कर सकता है. आपको बस इतना करना है कि इस मसाले का एक छोटा पैकेट बनाकर अपने बटुए में रख लें. आप गरम मसाला पाउडर को अपने घर या दुकान के कोनों में भी छिड़क सकते हैं, जो सफलता का कारण बन सकता है. यह मसाला घर में भाग्य और धन लाता है.

दालचीनी

कहा जाता है कि इस मीठे मसाले की एक डंडी आपके धन को बढ़ाने में आपकी मदद कर सकती है. आपको बस अपनी बचत को बढ़ाने के लिए अपने पर्स या गुल्लक में दालचीनी की एक डंडी रखनी है. यह मसाला हीलिंग, प्यार, सफलता और सुरक्षा लाता है.

पुदीने के पत्ते

यह जड़ी-बूटी वास्तु के अनुसार आपके जीवन में कुछ संपत्ति हासिल करने का एक शानदार तरीका है. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि यह धन को बढ़ाने का अच्छा उपाय हो सकता है. आप अपने वॉलेट या चेकबुक में इसके 2-3 पत्ते भी रख सकते हैं. इनकी खुशबू आपको शक्तिशाली महसूस कराएगी. ये आपके निवेश को सफल और सुरक्षित बनाता है. इस मसाले का रंग हरे धन के रूप में लिया जा सकता है जिससे अधिक धन जुड़ जाता है.

Trending news