मेष, मिथुन समेत इन लोगों के खुलने वाले हैं नसीब! धड़ल्ले से बढ़ेगा बैंक बैलेंस, लग जाएगा विदेश का वीजा!
Advertisement

मेष, मिथुन समेत इन लोगों के खुलने वाले हैं नसीब! धड़ल्ले से बढ़ेगा बैंक बैलेंस, लग जाएगा विदेश का वीजा!

Jupiter Vakri 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार समय-समय पर ग्रहों का गोचर और उनका वक्री होना सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर प्रभाव डालता है. कुछ दिन पहले ही शनि ने अपनी चाल में बदलवा किया है और अब गुरु भी जल्द ही वक्री होने जा रहे हैं. जानें इस दौरान किन राशि वालों को विशेष लाभ होगा. 

 

guru vakri 2023

Guru Vakri Effect 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह का अपना महत्व है. कुछ दिन पहले ही शनि ग्रह कुंभ राशि में वक्री हुए थे और इसके बाद अब ग्रहों के गुरु यानि गुरु ग्रह भी मेष राशि में वक्री होने जा रहे हैं. बता दें कि गुरु ग्रह को समृद्धि, वैभव, धन, आधायत्म और पूजा-पाठ आदि का कारक ग्रह माना गया है. ऐस में गुरु की चाल में हल्का सा भी बदलाव सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के देवता गुरु 4 सिंतबर 2023 को सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर वक्री होने जा रहे हैं. ऐसे में सभी लोगों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. लेकिन कुछ राशि वालों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव दिखेगा. इन राशि के लोगों के जीवन में खुशियों का प्रवेश होगा और उन्नति के मार्ग खुलेंगे. जानें इन राशियों के बारे में. 

कर्क राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सितंबर में गुरु का वक्री होने कर्क राशि के जातकों के करियर और कारोबार पर शुभ प्रभाव डालेगा. बता दें गुरु ग्रह इस राशि के दशम भाव में वक्री होने जा रहे हैं. ऐसे में इन राशि वालों को काम-कारोबार में सफलता मिलेगी. वहीं, नौकरीपेशा लोगों को इस अवधि में पद-प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी. करियर में भी तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे. व्यापारी वर्ग के लिए गुरु का वक्री होना शुभ रहेगा. बेरोजगार लोगों को नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. 

मिथुन राशि 

बता दें कि गुरु के वक्री होने से इन राशि वालों के अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. बता दें कि गुरु आपकी गोचर कुंडली के इनकम भाव में वक्री होने जा रहे हैं. वे सप्तम और दशम भाव के स्वामी हैं. ऐसे में आपकी आय में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी. वहीं इस समय जीवनसाथी की तरक्की भी निश्चित है. कार्यक्षेत्र में लाभ होगा. रिश्तों में प्रेम बना रहेगा. इतना ही नहीं, जीवनसाथी के साथ मिलकर कोई नई प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं. शेयर बाजार, सट्टा आदि में निवेश करने वालों को भी लाभ होगा. 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु का वक्री होना मेष राशि वालों के लिए भी शुभ फलदायी रहेगा. बतादें कि गुरु आपकी राशि के लग्न भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में इन राशि वालों को भाग्य का साथ मिल सकता है. इस समय सेविंग करने में कामयाबी हासिल करेंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. इस दौरान नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को भी शुभ फलों की प्राप्ति होगी. धर्म-कर्म के कामों में रुचि बढ़ेगी. इस समय विदेश यात्रा पर जा सकते हैं, जो कि आपके लिए लाभदायी रहेगी. 

Buri Nazar Ke Totke: बच्चों को लगी नजर को तुरंत बेअसर करता है ये उपाय, आप भी आजमा कर देखें 
 

Good Luck Things: वास्तु की ये चीज किस्मत चमकाने में है माहिर, सही दिशा में रखने पर होता है जादू

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news