Lucky Gemstone: इस रत्न को धारण करते ही दिखते हैं अद्भुत परिणाम, झट से जाग जाता है सोया हुआ भाग्य
Advertisement
trendingNow11285265

Lucky Gemstone: इस रत्न को धारण करते ही दिखते हैं अद्भुत परिणाम, झट से जाग जाता है सोया हुआ भाग्य

Gemstone For Success In Business: रत्न शास्त्र में बहुत से रत्नों के बारे में बताया गया है. इन्हें किसी ज्योतिष से सलाह के बाद ही धारण किया जाए, तो ये शुभ फल देते हैं. आज हम ऐसे ही एक रत्न के बारे में जानेंगे, जिसे पहनते ही व्यक्ति तरक्की की सीढ़ि चढ़ जाता है.

फाइल फोटो

Tiger Stone Benefits: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी जातक की कुंडली में कमजोर ग्रह या फिर ग्रह के अशुभ प्रभावों को कम करने के लिए रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. ऐसा करने से व्यक्ति की समस्याएं कम हो जाती हैं. साथ ही, बुर ग्रहों के प्रभावों से खुद को बचाया जा सकता है. आज ऐसी ही एक रत्न के बारे में जानेंगे, जो 9 रत्नों में तो शामिल नहीं है. लेकिन इसे धारण करने से व्यक्ति नौकरी और व्यापार में सफलता की सीढ़ि चढ़ता जाता है. 

  1. रत्नों को धारण करने से ग्रहों के प्रभाव कम हो जाते हैं.
  2. ग्रहों के शुभ प्रभावों को बढ़ाने के लिए ज्योतिष की सलाह से धारण करें रत्न.
  3. नौकरी और व्यापार के लिए टाइगर रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. 

नौकरी और व्यापार के लिए धारण करें ये 

कई बार व्यक्ति जीवन में नौकरी और व्यापार में आ रही समस्याओं से बेहद परेशान हो जाता है. ऐसे में इस रत्न को धारण कर आप अपनी किस्मत बदल सकते हैं. नौकरी और व्यापार में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए टाइगर रत्न धारण कर सकते हैं. ये बहुत ही प्रभावशाली रत्न है. हालांकि, इस रत्न को 9 रत्नों में जगह नहीं दी गई है. लेकिन इसके परिणाम अद्भुत हैं. 

कब धारण करें

रत्न ज्योतिष के अनुसार अगर कोई जातक ग्रहों के दुष्प्रभाव के चलते कर्ज में डूबा हुआ है या फिर नौकरी या व्यापार में घाटे का सामना करना पड़ रहा है, तो ऐसे व्यक्ति को टाइगर रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. टाइगर रत्न धारण करने के लिए किसी भी माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को तर्जनी या अनामिका अंगुली में धारण किया जा सकता है. 

ऐसा दिखता है ये रत्न

रत्न शास्त्र में हर रत्न का रंग-रूप अलग होता है. टाइगर रत्न पीले और काले रंग की धारियों वाला पत्थर होता है. इस रत्न को व्यापार और करियर के लिए शुभ माना गया है.

टाइगर रत्न के फायदे

- इस रत्न को धारण करने से व्यक्ति सफलता की सीढ़ि चढ़ता जाता है. व्यक्ति को करियर में बहुत जल्दी और सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं. 

- टाइगर रत्न की खासियत है कि इससे कारोबारियों को विशेष फल की प्राप्ति होती है. इसे धारण करते ही व्यक्ति पर इसका प्रभाव नजर आने लगता है. ऐसा माना जाता है कि अगर ये रत्न किसी जातक को सूट कर जाता है, तो उसका सोया हुआ भाग्य भी जाग जाता है. इस रत्न को धारण करने से व्यक्ति को मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news