Gemology: मां लक्ष्मी की कृपा के लिए न करें दिवाली का इंतजार, इनमें से कोई एक रत्न धारण करने से मिलेगा बेशुमार धन
Advertisement
trendingNow11403651

Gemology: मां लक्ष्मी की कृपा के लिए न करें दिवाली का इंतजार, इनमें से कोई एक रत्न धारण करने से मिलेगा बेशुमार धन

Gems For Money: रत्न शास्त्र में ऐसे कई रत्नों का जिक्र किया गया है, जो व्यक्ति की समस्याओं को दूर करने के लिए धारण किए जाते हैं. आज हम जानेंगे ऐसे 3 लाभकारी रत्नों के बारे में, जिन्हें धारण करते ही बेशुमार धन वर्षा होने लगती है. 

 

फाइल फोटो

Money Related Ratan: घर में सुख-समृद्धि और धन-दौलत पाने के लिए हर कोई खूब मेहनत करता है. लेकिन कई बार कुंडली में कुछ अशुभ ग्रहों के साये के कारण व्यक्ति की तरक्की रुक जाती है या फिर किस्मत का साथ नहीं मिल पाता. ऐसे में रत्न शास्त्र में कुछ रत्नों के बारे में बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में मौजूद ग्रहों के शुभ प्रभावों को बढ़ाने और अशुभ प्रभावों को कम करने के लिए रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. 

रत्न शास्त्र का कहना है कि व्यक्ति को रत्न धारण करने से पहले किसी ज्योतिष से सलाह अवश्य लेनी चाहिए. क्योंकि बिना ज्योतिषीय सालह के धारण किए रत्न के विपरीत परिणाम भी झेलने पड़ जाते हैं. धन-संपत्ति आदि पाने के रत्न शास्त्र में कुछ रत्नों के बारे में बताया गया है, इन्हें धारण करने से मां लक्ष्मी की कृपा से धन भंडार भरे रहते हैं. 

धन संबंधी समस्याओं के लिए धारण कर लें ये रत्न

जेड स्टोन

रत्न शास्त्र में ऐसे बहुत से रत्नों का जिक्र किया गया है, जिन्हें धारण करने से बहुत लाभ होता है. इन्हीं में से एक रत्न है जेड स्टोन. इससे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति तो मजबूत होती ही है. साथ ही, व्यक्ति की काम के प्रति एकाग्रता बढ़ती है. व्यक्ति की बुद्धि का विकास होता है. बता दें कि ये रत्न पन्ना का उपरत्न है. इसकी मदद से व्यक्ति व्यापार संबंधी फैसले लेने में सफलता पाता है. जेड स्टोन वृष, मिथुन, कन्या, तुला, मकर और कुंभ राशि के लोग धारण कर सकते हैं. 

ग्रीन एवेंच्यूरिन रत्न

जेड स्टोन के अलावा रत्न शास्त्र में ग्रीन एवेंच्यूरिन रत्न का जिक्र भी मिलता है. ये रत्न भी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति को सुधारने में मदद करता है. इस रत्न को व्यापारियों के लिए बहुत लाभकारी माना जाता है. इसे धारण करते ही व्यक्ति की आय के कई नए रास्ते खुल जाते हैं. तुला राशि के लोगों के लिए ये रत्न विशेष रूप से फलदायी है. 

टाइगर रत्न

ये रच्न बहुत जल्दी असर दिखाता है. इसे पॉजिटिव प्रभाव दिखाने वाले रत्नों में शामिल किया गया है. कहते हैं कि इसे धारण करते ही व्यक्ति की दृढ़ इच्छाशक्ति में वृद्धि होती है. इतना ही नहीं, मुश्किल समय में भी व्यक्ति सही निर्णय ले पाता है.  कहते हैं कि इसे धारण करने से व्यक्ति के सभी रुके हुए काम गति पकड़ लेते हैं. ये रत्न मिथुन राशि के जातक धारण कर सकते हैं. वैसे इसे कोई भी राशि के जातक धारण कर सकते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news