Feng Shui Upay: हिंदू न्यू ईयर पर घर लें आएं फेंगशुई की ये खास चीज, चुटकियों में पलट जाएगी किस्मत!
Advertisement

Feng Shui Upay: हिंदू न्यू ईयर पर घर लें आएं फेंगशुई की ये खास चीज, चुटकियों में पलट जाएगी किस्मत!

Hindu New Year 2023 Upay: हिंदू न्यू ईयर 2023 की शुरुआत 22 मार्च यानी की कल से हो रही है. इस साल की शुरुआत में किए गए कुछ उपाय व्यक्ति को सालभर सुख-सुविधा प्रदान करते हैं. जानें फेंगशुई अनुसार इस दिन घर में क्या लाना शुभ माना गया है.

 

फाइल फोटो

Feng Shui Remedies: भारतीय वास्तु शास्त्र की तरह चीनी वास्तु भी व्यक्ति के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि प्रदान करने पर जोर देता है. फेंगशुई में भी ऐसी बहुत सी चीजों के बारे में बताया गया है, जो घर से नकारात्मक ऊर्जा निकालने और सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ाने में मदद करती हैं. चीनी वास्तु शास्त्र के अनुसार चीनी सिक्कों को सौभाग्य का प्रतीक माना गया है, जिनका संबंध व्यक्ति की आर्थिक स्थिति से होता है.

फेंगशुई जानकारों का कहना है कि हिंदू नव वर्ष की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में घर में इन चीनी सिक्कों को लाना बेहद शुभ माना जाएगा. ऐसे में अगर आप नए साल को शुभ बनाना चाहते हैं और रुपयों-पैसों की तंगी से बाहर आना चाहते हैं, तो फेंगशुई सिक्कों की मदद ली जा सकती है. आइए जानते हैं फेंगशुई सिक्के रखने के फायदों के बारे में.

चीनी सिक्के रखते समय रखें ध्यान

फेंगशुई के अनुसार घर में चीनी सिक्के रखते समय कुछ नियमों का पालन किया जाए, तो विशेष लाभ होता है. घर में चीनी सिक्के रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि इसके जिस तरफ चार लिपी की तस्वीर लगी हो उसे हमेशा ऊपर की तरफ ही रखना चाहिए. कहते हैं कि सिक्के का ये भाग घर में सकारात्मक ऊर्जा लाता है. वहीं, दूसरे भाग में जिसमें दो लिपी की तस्वीर बनी हो, उसे नीचे की तरफ रखा जाता है. इसे नकारात्मक ऊर्जा वाला भाग माना जाता है.

फेंगशुई सिक्के रखने के लाभ

- चीनी वास्तु शास्त्र का कहना है कि घर में इन सिक्कों को रखने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है.

- चीनी सिक्का पर्स में रखने से व्यक्ति को जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती.

- किसी भी परेशानी से छुटकारा पाने के लिए तीन चीनी सिक्कों को अपने पास रखा जा सकता है.

- मान्यता है कि ये सिक्के नकारात्मक ऊर्जा को दूर करते हैं. और घर का वातावरण सकारात्मक बना रहता है.

- अगर आप चीनी सिक्कों को घर के मुख्य द्वार पर लटकाते हैं, तो ये बहुत ही शुभ फलदायी होगा.

- मान्यता है कि घर के मुख्य द्वार पर चीनी सिक्के रखने से बुरी शक्तियों का वास नहीं होता. साथ ही, घर से दरिद्रता भी दूर होती है.

- अगर लाख कोशिशों के बाद भी कर्ज चुकाने में असमर्थ हैं, तो नए साल पर लाल धागे में ये तीन सिक्के बांधकर घर में लटका दें. इससे व्यक्ति को जल्द ही कर्ज से राहत मिल जाएगी.

- अगर बार-बार बनते काम बिगड़ जाते हैं तो पर्स में फेंगशुई के छोटे सिक्कों को रखा जा सकता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news