Dream Science: अगर आपने सपने में देखा है ये फूल तो चमकने वाली है किस्मत, जमकर बरसने वाला है पैसा
Advertisement
trendingNow11331030

Dream Science: अगर आपने सपने में देखा है ये फूल तो चमकने वाली है किस्मत, जमकर बरसने वाला है पैसा

Dream Meaning: हर इंसान सपना देखता है. कुछ सपने अच्छे तो कुछ बुरे होते हैं. हालांकि, हर सपने का कुछ न कुछ मतलब होता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि सपने में दिखने वाले इस विशेष फूल का क्या अर्थ है.

 

स्वप्न विज्ञान

Lotus in Dream: बच्चे से लेकर बुजुर्ग इंसान तक सब सपने देखते हैं. हालांकि, सभी सपने याद नहीं रहते. कुछ सपने सुबह होने तक इंसान भूल जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हर सपने का कुछ न कुछ अर्थ होता है. ऐसा माना जाता है कि सपने भविष्य को लेकर कुछ न कुछ संकेत देते हैं. हालांकि, सबको सपनों में देखे जाने वाली वस्तुओं और अन्य चीजों के बारे में नहीं पता होता, मगर स्वप्न शास्त्र में सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. ऐसे में आज एक ऐसे फूल के बारे में जानकारी देंगे. इसको सपनों में देखना काफी शुभ माना जाता है. 

धनवान होने का संकेत

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में कमल का फूल देखना काफी अच्छा माना जाता है. ये भविष्य को लेकर शुभ संकेत हैं. अगर सपने में किसी ने कमल का फूल देखा है तो इसका मतलब है कि वह जल्द धनवान होने वाला है. उसके लिए आय के नए स्रोत खुलने वाले हैं. उनका धन कहीं रुका या अटका पड़ा है तो पैसा वापस आ सकता है.

सफलता के खुलते हैं नए दरवाजे

वहीं, सपने में कमल का फूल दिखना ज्ञान की दृष्टि से काफी अच्छा माना जाता है, क्योंकि ज्ञान और विद्या की देवी लक्ष्मी कमल पर विराजमान रहती हैं. ऐसे में ज्ञान प्राप्ति का मार्ग प्रशस्त होता है. सपने में फूल दिखने से सफलता के नए द्वार खुलते हैं. सामने आने वाली सभी बाधाएं दूर होती हैं.

रोग मुक्त काया

किसी अस्वस्थ इंसान को अगर सपने में कमल का फूल दिख तो इसका मतलब है कि उसने जल्द रोगों से मु्क्ति मिलने वाली है. घर और परिवार में भी किसी रोग का साया नहीं पड़ता है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news