Chawal Ke Totke: चावल के इन टोटकों से संवारें अपनी बुरी किस्मत, धन-दौलत का लग जाएगा भंडार
Advertisement

Chawal Ke Totke: चावल के इन टोटकों से संवारें अपनी बुरी किस्मत, धन-दौलत का लग जाएगा भंडार

Chawal Ke Upay: सफलता पाने और सोये हुए भाग्य को जगाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करने से जीवन में तरक्की मिलने लगती है और किसी भी चीज की कमी नहीं रहती है.

chawal ke upay

Rice Remedies: हर इंसान अपनी जिंदगी में कामयाबी पाना चाहता है. जाहिर है, वह इसके लिए जमकर मेहनत भी करता है. हालांकि, कामयाबी हर किसी को हासिल नहीं हो पाती है. ऐसे में घबराने की जरूरत नहीं है. इसके लिए ज्योतिष शास्त्र कई उपाय बताए गए हैं. ऐसा ही एक उपाय चावल का भी है. चावल के ये उपाय बेहद अचूक और असरदार माने जाते हैं. इनको करते ही इंसान तरक्की की सीढ़ी चढ़ने लगता है और मां लक्ष्मी की कृपा से धन-दौलत की कमी नहीं रहती है. 

मां लक्ष्‍मी का आशीर्वाद 

पूर्णमासी के दिन सुबह उठकर स्नान आदि करके एक सफेद लाल रेशमी कपड़े में चावल के 21 अखंडित दाने रखें. इसके बाद उस कपड़े को लेकर मां लक्ष्मी के सामने पूजा करें. फिर उस पोटली को अपने पैसे रखने वाली जगह पर सुरक्षित रख दें. कहा जाता है कि इस उपाय से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर आशीर्वाद देती हैं.

आर्थिक तंगी 

सोमवार को स्नान के बाद आधा किलो अखंडित चावल लेकर किसी शिव मंदिर में चले जाएं. इसके बाद भगवान शिव का नाम लेकर एक मुट्ठी चावल वहां अर्पित कर दें और बचे हुए चावल को किसी जरूरतमंद को दान  कर दें. लगातार 5 सोमवार तक यह उपाय करने से आर्थिक तंगी की समस्या दूर हो जाती है.

सोया भाग्य

तांबे के लोटे में रोली के साथ थोड़ा सा चावल डाल लें. इसके बाद उस लोटे के जल से सूर्य को अर्घ्य दें. मान्यता है कि इस उपाय से सोया हुआ भाग्य जाग जाता है और व्यक्ति को कभी भी आर्थिक समस्या नहीं रहती.

नौकरी-बिजनेस में कामयाबी

मीठे चावल बनाकर छत पर बैठने वाले कौवों को खिला दें. उन कौवों की तृप्ति के साथ ही आपकी जिंदगी से मुश्किलों का दौर भी खत्म होने लगेगा. आपको नौकरी-व्यापार में कामयाबी मिलेगी और आप ऑफिस में आगे बढ़ेंगे.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news