Chawal Ke Upay: चावल के इन चमत्कारी उपायों से जाग जाता है सोया हुआ भाग्य, घर में धन-दौलत का लग जाता भंडार
Advertisement

Chawal Ke Upay: चावल के इन चमत्कारी उपायों से जाग जाता है सोया हुआ भाग्य, घर में धन-दौलत का लग जाता भंडार

Rice Remedies: अगर भरपूर मेहनत के बावजूद आप पाई-पाई के लिए परेशान रहते हैं तो आपको चावल के उपाय करने की जरूरत है. माना जाता है कि इन उपायों को करने से इंसान का सोया हुआ भाग्य जाग जाता है और उसे जीवन में खूब तरक्की मिलती है.

Chawal Ke Upay: चावल के इन चमत्कारी उपायों से जाग जाता है सोया हुआ भाग्य, घर में धन-दौलत का लग जाता भंडार

Chawal Ke Totke: आजकल जिंदगी में हर कोई भागमभाग में लगा दिखता है. इस मेहतन से कुछ लोगों की किस्मत चमक जाती है, जबकि कइयों की साथ नहीं देती. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको चावल से जुड़े चमत्कारिक उपायों (Chawal Ke Upay) के बारे में बताने जा रहे हैं. इन उपायों को आजमाने से आप अपना सोया हुआ भाग्य जगा सकते हैं और जिंदगी में मनचाही खुशियां हासिल कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि ये उपाय क्या हैं. 

मां लक्ष्‍मी का आशीर्वाद पाने के लिए

अगर आपको मेहनत के बाद भी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद नहीं मिल पा रहा है तो आप चावल से जुड़े उपाय (Chawal Ke Upay) कर सकते हैं. आप पूर्णमासी के दिन सुबह उठकर स्नान आदि करके एक सफेद लाल रेशमी कपड़े में चावल के 21 अखंडित दाने रखें. इसके बाद उस कपड़े को लेकर मां लक्ष्मी के सामने पूजा करें. फिर उस पोटली को अपने पैसे रखने वाली जगह पर सुरक्षित रख दें. कहा जाता है कि इस उपाय से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर आशीर्वाद देती हैं.

आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए

जिन  लोगों की आर्थिक तंगी का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, वे लोग सोमवार को स्नान के बाद आधा किलो अखंडित चावल लेकर किसी शिव मंदिर में चले जाएं. इसके बाद भगवान शिव का नाम लेकर एक मुट्ठी चावल वहां अर्पित कर दें और बचे हुए चावल को किसी जरूरतमंद को दान  कर दें. लगातार 5 सोमवार तक यह उपाय (Chawal Ke Upay) करने से आर्थिक तंगी की समस्या दूर हो जाती है.

अपना सोया हुआ भाग्य जगाने के लिए

अगर आपको हर काम में नाकामयाबी मिल रही है और बनते हुए काम अटक जाते हैं तो अपने सोए हुए भाग्य को जगाने के लिए चावल के उपाय कर सकते हैं. इसके लिए आप तांबे के लोटे में रोली के साथ थोड़ा सा चावल डाल लें. इसके बाद उस लोटे के जल से सूर्य को अर्घ्य दें. मान्यता है कि इस उपाय से सोया हुआ भाग्य जाग जाता है और व्यक्ति को कभी भी आर्थिक समस्या नहीं रहती.

नौकरी-बिजनेस में कामयाबी के लिए

जो लोग अपने जीवन में नौकरी या बिजनेस से जुड़ी समस्याओं को लेकर परेशान हैं, उनके लिए चावल के उपाय (Chawal Ke Upay) से काफी फायदा होता है. ऐसे लोग मीठे चावल बनाकर छत पर बैठने वाले कौवों को खिला दें. उन कौवों की तृप्ति के साथ ही आपकी जिंदगी से मुश्किलों का दौर भी खत्म होने लगेगा. आपको नौकरी-व्यापार में कामयाबी मिलेगी और आप ऑफिस में आगे बढ़ेंगे. 

हाथ में नहीं टिकता है पैसा? 

काफी लोग ऐसे होते हैं, जिनकी आमदनी तो अच्छी खासी होती है लेकिन कभी भी पैसा उनके पास नहीं टिकता. ऐसे लोग लाल कपड़े में चावल के 7 साबुत दाने डालकर पर्स के अंदर रख लें. माना जाता है कि इस उपाय को करने से फालतू खर्च की आदत में सुधार आता है और जेब में पैसा टिकने लगता है.

कुंडली में चंद्रमा की स्थिति होती है मजबूत 

अगर अगर चंद्रमा आपको अशुभ फल दे रहा है तो अपनी माता से कहकर उनसे एक मुट्ठी चावल दान मांगें. इसके बाद नवरात्र के तीसरे दिन आप कन्याओं को वही चावल दान में दे दें. आप चाहें तो उन्हीं चावलों की खीर बनाकर भी खिला सकते हैं. कहा जाता है कि इस उपाय (Chawal Ke Upay) से कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत हो जाती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news