Happy New Year 2023: नए साल की शुरूआत में कर लें ये उपाय, नहीं देखना पड़ेगा कंगाली का मुंह; छप्पर फाड़ बरसेगा पैसा!
Advertisement

Happy New Year 2023: नए साल की शुरूआत में कर लें ये उपाय, नहीं देखना पड़ेगा कंगाली का मुंह; छप्पर फाड़ बरसेगा पैसा!

Astrology Tips For New Year: साल 2022 जल्द ही खत्म होने वाला है. अगर नए साल की शुरुआत आप इन चीजों को घर में लाकर रखते हैं तो इससे आपको कंगाली का मुंह नहीं देखना पड़ेगा.

फाइल फोटो

Remedies for good luck: हर कोई चाहता है कि उसका आने वाला साल बीते हुए साल से बेहतर हो. साल 2022 का काफी लंबा समय लोगों ने करोना के खौफ में निकाल दिया था. अब सभी चाहते है कि उनको आने वाले साल में वो तकलीफें न देखनी पडे़ जो उन्होंने कोरोना काल में देखी हैं. अगर आप चाहते हैं कि साल 2023 सुख-शांति से बीते और आपको कंगाली का मुंह न देखना पड़े तो यहां वास्तु के जानकारों ने कई टिप्स दिए हैं. इसे अपनाने के बाद आपका नया साल शानदार गुजरेगा और जीवन में आने वाली मुश्किलें भी कम हो जाएंगी.

नए साल पर घर लाएं ये चीजें

1. हिंदू धर्म में शंख को बेहद पवित्र माना जाता है. शंख को लेकर यह धार्मिक मान्यता है कि इसे भगवान विष्णु ने अपने हाथों में धारण किया हुआ है. ऐसा कहा जाता है कि जहां शंख होता है. उस घर में मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है. इससे घर की निगेटिव एनर्जी खत्म हो जाती है और घर में पैसे की कोई कमी नहीं होती है.

2. हिंदू धर्म में किसी भी शुभ काम को शुरू करने से पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है. ऐसा कहा जाता है कि जिस पर भगवान गणेश की कृपा होती है वहां सुख-समृध्दि की कोई कमी नहीं होती है इसलिए नया साल शुरू होने से पहले घर पर भगवान गणेश की मूर्ति जरूर लाएं. इससे आपका मंगल होगा.

3. तुलसी के पौधे को आयुर्वेद में बेहद गुणकारी माना जाता है. इसे धार्मिक तौर पर काफी पवित्र पौधा माना जाता है. नए साल की शुरुआत में घर पर तुलसी का पौधा जरूर लाएं और इसकी पूजा करें. ऐसा करने से घर - परिवार में सब मंगलमय होगा और घर में खुशियां हमेंशा बरकार रहेंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news