घर पर राहु के साए का संकेत हैं ऐसी घटनाओं का होना, तुरंत हो जाएं अलर्ट
Advertisement
trendingNow11885195

घर पर राहु के साए का संकेत हैं ऐसी घटनाओं का होना, तुरंत हो जाएं अलर्ट

Rahu ke Lakshan: ज्‍योतिष में राहु को छाया ग्रह और क्रूर ग्रह बताया गया है क्‍योंकि अशुभ राहु जिंदगी को तबाह कर सकता है. घर में कलग, झगड़े, बाधाएं, गरीबी लाता है. घर में हो रही घटनाएं राहु दोष का संकेत देती हैं.  

घर पर राहु के साए का संकेत हैं ऐसी घटनाओं का होना, तुरंत हो जाएं अलर्ट

Rahu ke Sanket: राहु हमेशा वक्री चाल चलते हैं और डेढ़ साल में राशि बदलते हैं. इसलिए राहु की स्थिति में बदलाव का प्रभाव लोगों के जीवन पर लंबे समय तक रहता है. साथ ही राहु बहुत सख्‍त नतीजे देते हैं, यानी कि राहु अशुभ हों तो खूब कष्‍ट देते हैं, वहीं शुभ हो तो किस्‍मत चमका देते हैं. शुभ राहु ऊंचा राजनीतिक पद देता है, कह सकते हैं कि राजा जैसा जीवन देता है. इसलिए राहु दोष को दूर करने के लिए जल्‍द से जल्‍द उपाय करने की सलाह दी जाती है. राहु दोष को जीवन या घर में हो रही घटनाओं से आसानी से पहचाना जा सकता है. ये घटनाएं बताती हैं कि आप पर या आपके घर पर राहु का अशुभ साया है. 

राहु दोष के संकेत 
 
- राहु का अशुभ छाया हो तो घर के लोगों की तरक्की बाधित होती है. उन्‍हें कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती है, वे बार-बार असफल होते हैं. 

- अशुभ राहु के कारण घर में धन नहीं रुकता है. किसी ना किसी कारण से लगातार खर्चे होते रहते हैं. बीमारियों पर खर्च होता है. 

- घर में राहु दोष हो तो घर के लोगों का मन अशांत रहता है. तनाव रहता है. बच्‍चों का पढ़ाई में मन नहीं लगता है. घर में पूजा-पाठ नहीं होता है. भगवान में आस्‍था कम हो जाती है या खत्‍म हो जाती है. 

- घर में लाल चीटियों का ज्यादा दिखना राहु की अशुभ छाया का संकेत है. ये लाल चीटियां केवल जमीन या मकान के कोनों में ही नहीं, बल्कि बिस्तर, भोजन, कपड़ों और पीने के पानी तक पहुंच जाती हैं. 

- राहु की अशुभ छाया हो तो घर में इलेक्ट्रॉनिक सामान जल्दी खराब होने लगते हैं. 

- अशुभ राहु घर के लोगों में आलस्‍य देता है. वे देर तक जागना और देर तक सोना पसंद करते हैं. सुबह जागने के बाद भी थकान और आलस्‍य घेरे रहता है. काम करने का मन नहीं करता है. 

- राहु दोष घर के लोगों की बुद्धि भ्रष्‍ट कर देता है, उन्‍हें सही-गलत की पहचान नहीं रहती है. 

खराब राहु से बचाव के उपाय

- सुबह सूर्योदय से पहले उठें, यदि किसी कारण से रात को देर से सो रहे हैं तो भी सूर्योदय से पहले उठें, भले ही उसके कुछ देर बाद दोबारा सो जाएं. 

- घर में कबाड़ इकट्ठा ना होने दें. हर हफ्ते या महीने में घर की सफाई करें. जाले और कबाड़ हटाएं.

- लाल चीटियां को मारे नहीं, बल्कि प्राकृतिक चीजों से उन्हें दूर करने का उपाय करें.

- रोज सुबह-शाम घर में भजन-पूजन आरती करें. भोजन में तुलसी डालें. 

- घर के हर कोने में मोर पंख लगाना भी राहु के अशुभ प्रभाव से राहत देता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news