Astrology: एस्‍ट्रोलॉजी से जानें कैसी गाड़ी के मालिक बनेंगे आप? एसयूवी मिलेगी या छोटा हाथी!
Advertisement

Astrology: एस्‍ट्रोलॉजी से जानें कैसी गाड़ी के मालिक बनेंगे आप? एसयूवी मिलेगी या छोटा हाथी!

Car Astrology: ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार कुंडली से जिस तरह यह जाना जा सकता है कि किस व्‍यक्ति के लिए किस रंग का वाहन लेना शुभ है. उसी तरह यह भी जाना जा सकता है कि वह किस गाड़ी का मालिक बनेगा. 

फाइल फोटो

Vehicle Astrology: अपने घर की तरह अपनी गाड़ी खरीदने का सपना भी अधिकांश लोगों का होता है. वैसे भी गाड़ी अब जीवन की बेसिक जरूरतों में शामिल हो चुकी है, बिना वाहन के तेज रफ्तार जिंदगी से कदम से कदम मिलाना मुश्किल है. ऐसे में ज्‍योतिष के जरिए जान सकते हैं कि जातक किस वाहन का मालिक बन सकता है. दरअसल, ग्रहों का संबंध वाहनों से भी होता है. कुंडली में वाहन संबंधी ये ग्रह जिस जगह होते हैं, उससे पता चल जाता है कि व्‍यक्ति किस तरह की गाड़ी का मालिक बनेगा. 

ग्रह-स्थिति से जानें अपना फ्यूचर व्‍हीकल 

सरकारी गाड़ी: जिन लोगों की कुंडली में चौथे भाव का संबंध सूर्य से हो तो ऐसा जातक सरकारी गाड़ी का सुख भोगता है. यदि ऐसा संभव ना हो पाए तो जातक ऐसी गाड़ी खरीदता है जो आमतौर पर सरकारी या प्रशासनिक पदों पर बैठे लोगों के पास होती हैं. 

बड़ी/लग्‍जरी एसयूवी या दमदार बाइक: जिन लोगों की कुंडली के चौथे भाव पर मंगल ग्रह क दृष्टि हो, ऐसे जातक भारी और मजबूत वाहनों के मालिक बनते हैं. इनके पास भारी भरकम इंजन वाली और लंबी-चौड़ी गाड़ियां होती हैं. इन जातकों की छवि भी बाहुबली या प्रभावशाली लोगों की होती है. 

ज्यादा सीटर वाला गाड़ी: कुंडली में गुरु ग्रह की मेहरबानी से जब व्‍यक्ति को वाहन-सुख मिलता है तो ऐसा जातक ज्‍यादा सीट वाली गाड़ी का मालिक बनता है. ऐसा व्‍यक्ति हमेशा पूरे परिवार को एक साथ यात्रा पर ले जाने की ख्‍वाहिश रखता है. ऐसे लोगों को गाड़ी में बहुत सुख-सुविधाएं पाने की चाहत नहीं रहती है. 

ट्रक, बस जैसे व्‍यवसायिक वाहन: जिन जातकों की कुंडली में चौथे भाव का संबंध शनि से हो तो ऐसा जातक गाड़ी का उपयोग काम-धंधे में करता है. यानी कि वह बस, ट्रक, डंपर जैसे वाहनों का मालिक बनता है. उसका व्‍यापार मालवाहक वाहनों से जुड़ा होता है. 

स्पोर्ट्स व्‍हीकल्‍स: जिन लोगों की कुंडली में चौथे भाव का संबंध बुध ग्रह से हो वे स्‍पोर्ट्स बाइक या स्‍पोर्ट्स कार के मालिक बनने की संभावना ज्‍यादा रहती है. ऐसे लोगों के लिए गाड़ी का लुक बहुत मायने रखता है. लिहाजा वे अपने व्‍हीकल में मोडिफिकेशन भी बहुत कराते हैं. 

लग्‍जरी इंपोर्टेड व्‍हीकल्‍स: गाड़ियों के मामले में सबसे ज्‍यादा रईस और भाग्‍यशाली लोग वो होते हैं जिनकी कुंडली में चौथे भाव का संबंध शुक्र ग्रह से हो. ऐसे जातक बेहद महंगी और इंपोर्टेड लग्‍जरी गाड़ियां के मालिक बनते हैं. इनके पास वाहनों का पूरा बेड़ा होता है. इनके कार कलेक्‍शन में एक से बढ़कर एक गाड़ियां होती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news