Rai Ke Totke: राई के इन टोटकों से दूर होगा दुर्भाग्य, नजर दोष से बचने के लिए इस तरह करें इस्तेमाल
Advertisement
trendingNow11562855

Rai Ke Totke: राई के इन टोटकों से दूर होगा दुर्भाग्य, नजर दोष से बचने के लिए इस तरह करें इस्तेमाल

Kali Sarson Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राई या फिर काली सरसों के दानों से व्यक्ति अपने दुर्भाग्य को दूर कर सौभाग्य को चमका सकता है. आज हम जानेंगे काली सरसों के कुछ अचूक टोटकों के बारे में, जो व्यक्ति की आर्थिक समस्याओं को दूर करने में मदद करती हैं.

 

फाइल फोटो

Rai Ke Upay: हिंदू धर्म शास्त्रों में किचन में इस्तेमाल होने वाली बहुत-सी चीजें ऐसी हैं, जिनका इस्तेमाल खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए तो किया ही जाता है. साथ ही, ज्योतिष शास्त्र में भी उनके कुछ उपाय बताए गए हैं. इनमें काली सरसों के कुछ उपायों का भी जिक्र किया गया है. काली सरसों या राई के उपाय व्यक्ति को सुख-शांति और समृद्धि प्रदान करते हैं. राई के उपाय से आपको सभी आर्थिक समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा.  इतना ही नहीं, काली सरसों का ये टोटका व्यक्ति के दुर्भाग्य को दूर कर उसके सौभाग्य को जगाने में भी मददगार है. आइए जानें काली सरसों के इन अटूट टोटकों के बारे में.  

काली सरसों से करें ये उपाय

सौभाग्य बढ़ाने के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर व्यक्ति को भाग्य का साथ नहीं मिलता है, तो उन्हें दूर करने के लिए काली सरसों के इन उपायों को अपनाया जा सकता है. इस उपाय को करने के लिए घड़े में पानी भल लें और उसमें काली सरसों के दानें डालें. अब इस काली सरसों के पानी से नहा लें. इस उपाय को करने से व्यक्ति का दुर्भाग्य दूर होगा.  इतना ही नहीं, काली सरसों और मिर्च को सिर पर से 7 बार घुमाने से व्यक्ति के स्वभाव में आ रहा चिड़चिड़ापन दूर होता है.  

व्यक्ति के बिगड़े काम बनाने के लिए

अगर किसी व्यक्ति के बनते काम बार-बार बिगड़ जाते हैं या फिर कई तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ता है, तो गुरुवार के दिन राई का दान करने से विशेष लाभ होता है. ज्योतिष शास्त्र  के अनुसार इस उपाय को करने से काम में आ रही सारी रुकावटें दूर होती हैं और काम में आ रही बाधाएं दूर होती हैं.

बुरी नजर दूर करने के लिए

ज्योतिष अनुसार काली सरसों का इस्तेमाल बुरी नजर उतारने के लिए भी किया जाता है. अगर आपके परिवार में किसी व्यक्ति पर बुरी नजर लगी हुई है, तो कुल दानों को लेकर 7 साबुत लाल मिर्च और नमक साथ में लें. इन चीजों को नजर दोष लगे व्यक्ति के सिर पर से 7 बार वार दें. इसके बाद इन्हें जलती हुई आग में डाल दें. इस दौरान ध्यान रखें कि ये काम बाएं हाथ से करें. वहीं, आग के लिए देसी आम की लकड़ी का इस्तेमाल करना फायदेमंद रहता है. इस बीच नजर उतारने वाले व्यक्ति को कोई टोके न इस बात का खास ख्याल रखें.  

घर को नजरदोष से बचाने के लिए

ज्योतिषीयों का कहना है कि अगर किसी व्यक्ति के घर में लड़ाई-झगड़े, चोरी, धन हानि जैसी घटनाएं घटती हैं, तो घर में नजर दोष हो सकता है.  इस नजरदोष को दूर करने और घर को नजर दोष से बचाने के लिए एक मुट्ठी सरसों के दानें, कपूर का एक टुकड़ा, 3 लाल मिर्च और एक चुटकी नमक को एक टिशू में लपेट लें. इसे घर के सभी कोनों में घुमाएं. दीवारों पर छूकर इस पोटली को घर से बाहर ले जाएं और जला दें. अगर इस उपाय को मंगलवार या शनिवार के दिन करेंगे, तो ज्यादा फलदायी है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news