G20 Summit: जस्टिन ट्रूडो की कनाडा में क्यों हो रही है फजीहत? लोग इस बात पर कर रहे हैं ट्रोल
Advertisement

G20 Summit: जस्टिन ट्रूडो की कनाडा में क्यों हो रही है फजीहत? लोग इस बात पर कर रहे हैं ट्रोल

G20 Summit: जी20 समिट के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की आलोचना हो रही है. अपोजीशन लीडर और कनाडा के अखबार उन पर हमला बोल रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर

G20 Summit: जस्टिन ट्रूडो की कनाडा में क्यों हो रही है फजीहत? लोग इस बात पर कर रहे हैं ट्रोल

G20 Summit: जी20 समिट पूरी होने के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को ट्रोल किया जा रहा है. विपक्षी नेता उनकी तनकीद (आलोचना) करते नजर आ रहे हैं. लीडर्स का कहना है कि जी20 समिट में हिंदुस्तान और दूसरे देशों ने जस्टिन ट्रूडो को नजरअंदाज किया. अपोजीशन लीडर्स के अलाव कनाडा के कई अखबार ने भी ट्रू़ोडो पर टिप्पणी की है.

अखबार भी कर रहे हैं आलोचना

कनाडा के अखबार 'दी सन' ने ट्रूडो और पीएम मोदी की एक तस्वीर छापी है, जिसका टाइटल 'दिस वे आउट' दिया है. इस तस्वीर में ट्रूडो पीएम मोदी से हाथ मिलाते नजर आ रहे हैं, वहीं पीएम मोदी उन्हें आगे बढ़ने का इशारा कर रहे हैं. अखबार ने लिखा है कि ट्रूडो को लगता है कि उनके भारत जी20 में कुछ अच्छे दोस्त हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रेस फोटोग्राफर सीन किलपैट्रिक की खीची गई तस्वीर में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ट्रूडो के चेहरे की तरफ उंगली दिखाते नजर आ रहे हैं. इस दौरान दोनों ही खुश नहीं दिख रहे हैं, और बाइडन उन्हें कुछ कहते दिखाई दे रहे हैं. जी20 में शामिल होने के बाद कनाडा में विपक्षी नेता लगातार ट्रू़डो पर हमला बोल रहा है.

अपोजीशन लीडर पियरे पोइलिवरे ने ट्विटर पर लिखा,"पक्षपात को एक तरफ रखते हुए, किसी को भी कनाडाई पीएम को बाकि दुनिया के जरिए बार-बार कुचलता देख पसंद नहीं है."

डिनर में नहीं हुए थे शामिल

इसके साथ ही अखबार ने दावा किया कि भारतीय राष्ट्रपति के जरिए दिए गए डिनर में भी ट्रूडो शामिल नहीं हुए थे. हालांकि इसको लेकर कनाडाई पीएमओ की ओर से बयान आया था, जिसमें उन्होंने ट्रूडो के डिनर में शामिल न होने की वजह बताई थी.

ज्ञात हो कि पीएम नरेंद्र मोदी और जस्टिन ट्रूडो की हुई द्वीपक्षीय बातचीत में खालिस्तानी एक्टिविटी पर लगाम लगाने पर बात हुई थी. ट्रू़डो सोमवार को कनाडा रवाना होने वाले थे, लेकिन उनके एयरप्लेन में किसी तरह की दिक्कत आ गई, जिसकी वजह से उन्हें रुकना पड़ा. 

Trending news