गाजा पर जारी है हमले, 48 घंटे में 390 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2024650

गाजा पर जारी है हमले, 48 घंटे में 390 लोगों की मौत

Israel-Gaza Conflict: इजरायल और फिलिस्तीन के दरमियान जंग जारी है. ऐसे में शुक्रवार को इजरायल की तरफ से हमलों में फिलिस्तीन के 390 लोग मारे गए हैं.

गाजा पर जारी है हमले, 48 घंटे में 390 लोगों की मौत

Israel-Gaza Conflict: गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि 48 घंटों में गाजा पट्टी पर इजरायली हमलों में 390 फिलिस्तीनी मारे गए और 734 घायल हो गए. समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को मंत्रालय के हवाले से बताया गया कि 7 अक्टूबर को इजरायल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से गाजा पट्टी में अब तक कम से कम 20,057 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 53,320 घायल हुए हैं.

गाजा में शूरू हुआ इंटरनेट
नाम न छापने का अनुरोध करने वाले एक फिलिस्तीनी सुरक्षा स्रोत के मुताबिक, लगभग दो दिनों की रुकावट के बाद गुरुवार रात गाजा में संचार और इंटरनेट सेवाएं धीरे-धीरे फिर से शुरू हो गईं. सूत्र ने कहा, इजराइल पिछले दो दिनों से गाजा पट्टी के अधिकांश हिस्सों पर हवा, जमीन और समुद्र से हमला कर रहा है, जबकि राफा को छोड़कर गाजा के अधिकांश इलाकों में इजराइली बलों और सशस्त्र फिलिस्तीनी गुटों के बीच लड़ाई जारी है.

20 हजार लोगों की मौत
आपको बता दें कि इजरायल और हमास के दरमियान 7 अक्टूबर से संघर्ष जारी है. हमास ने इजरायल पर 5 हजार रॉकेट दागे थे. इसके बाद इजरायल ने हमास वाले इलाके गाजा पर हमला किया. अब तक इजरायली हमले में 20 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं. लाखों लोग विस्थापित हुए हैं. इस दौरान गाजा में जितने भी अस्पताल थे उनमें इलाज के लिए सभी चीजें खत्म हो गईं. 

हमास को खत्म करना चाहता है इजरायल
इजरायल और फिलिस्तीन के दरमियान कतर की मदद से एक हफ्ते का सीजफायर भी हुआ. इस दौरान गाजा में जरूरी चीजों को लोगों तक पहुंचाया गया. इसके बाद इजरायल ने दोबारा गाजा पर हमला करना शुरू कर दिया. इजारायल का कहना है कि गाजा पर हमलों के बाद इसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी इजरायली सेना की होगी. इजरायल का ये भी कहना है कि वह हमास को पूरी तरह से खत्म करना चाहते हैं.

Trending news