WTC Final में भारत के पास मौका; पलट सकती है बाजी, जानें कैसे
Advertisement

WTC Final में भारत के पास मौका; पलट सकती है बाजी, जानें कैसे

WTC Ind vs Aus  Final: WTC के फाइनल मुकाबले में 296 रन के बढ़त के साथ ऑस्ट्रेलिया अभी बैटिंग कर रही है. लेकिन इस मैच को भारत अपनी ओर कर सकता है. इसमें जडेजा का अहम रोल रहेगा. जानें कैसे  

 

WTC Final में भारत के पास मौका; पलट सकती है बाजी, जानें कैसे

WTC Ind vs Aus  Final: WTC ( WORLD TEST CHAMPIONSHIP )  का फाइनल मुकाबला भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ( IND VS AUS )7 जून से खेला जा रहा है. पहले दिन के खेल में अच्छी शुरुआत के बाद भारत का खेल फाकरी पड़ गया. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के तरफ हेड और स्मिथ के बेहतरीन बल्लेबाजी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने अच्छा टोटल स्कोर किया. भारत के टॅाप तीन बल्लेबाजों ने फिर से निराश  किया लेकन उसी पिच पर कंगारू गेंदबाजों ने जबदस्त गेंदबाजी की और भारत का कमर तोड़ रख दिया.

लेकिन भारत के तरफ से रहाणे ( AJINKYA RAHANE ) ने शानदार पारी खेली जिसमें उसका साथ जडेजा ( RAVINDRA JDEJA ) और ( SHARDUL THAKUR ) ठाकुर ने दिया जिसके बदौलत टीम इंडिया का अंतर कम हो गया.इस वापसी ने उम्मीद जरूर कायम कर दी की जीत नहीं भी होती है तो हार से भी बचा जा सकता है  

रहाणे 89 रन के पारी के बदौलत और ठाकुर, जडेजा की उम्दा खेल के बदौलत भारतीय टीम ने बहुत अच्छी वापसी की है. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 123 रन पर 4 विकेट खो चुका है.और भारतीय गेंदबाजों ने कंगारू टीम के बल्लेबाजों को खुलकर रन बनाने नहीं दिया है. जानते हैं चौथे दिन के खेल में क्या जरूरी है.

 कंगारू टीम ज्यादा रन बटोरने की होगी कोशिश
कंगारू टीम की तरफ से जब चौथे दिन बैटिंग करने कैमरन ग्रीन ( CAMERON GREEN ) और मार्नस लाबुशेन ( MARNUS LABUSCHANGE ) उतरेंगे तो बिना विकेट गंवाए कोशिश होगी की ज्यादा रन बटोरें. ऑस्ट्रेलिया के पास अभी 296 रन का लीड जो इस लिहाज से ज्यादा है.और भारतीय टीम के लिए ये मौका बन सकता है कि पहले सेशन में एक विकेट चटकाए और ये सेशन बहुत महत्वपूर्ण होगा भारत के नजरिये से. 

पिच का बदला मूड
अगर बात करें कल यानी शुक्रवार की तो पिच में उछाल की स्थिति पर तो उछाल असमान है. और देखा गया कि कई गेदें काफी निची रही और इस पिच पर कल से स्पिनरें को भी टर्न मिल रहा है. स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हैड को जडेजा ने अपने स्पिन गेदबाजी से फंसाया.इस लिए आज का पहला सेशन के भारतीय नजरिये से बहुत ही अहम होगा और इसमें भारत को विकेट के साथ सधी हुई गेंदबाजी करनी होगी ताकि रन पर अंकुश लगाया जा सके.

पीरियड्स मे दर्द से हैं परेशान 

 
ऑस्ट्रेलिया को पहुंचाना होगा ज्यादा नुकसान 

भारतीय टीम की तरफ से कम से कम शनिवार को पहले सेशन के अंदर ही ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा नुकसान पहुंचाना होगा. क्योंकि इस स्थिति मे नहीं है कि भारत इस मैच को जीत सके और इसकी संभावना कम दिख रही है. अगर पहले सेशन में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा नुकसान पहुंचाए तो कुछ हद तक मैच में नया मोड़ आ सकता है. इसमें अहम योगदान जडेजा का होगा.और जडेजा दो साल पहले इसी मौदान पर इंग्लैंड को परेशान किया था.

इस तरह से बचा सकती है टीम इंडिया मैच
ऑस्ट्रेलिया टीम को अगर भारतीय गेंदबाज 340 से 360 पर रोकने में कामयाब होता है तो भारतीय टीम बचे हुए डेढ़ दिन के मैच में जीत की ओर जाने की कोशिश करेगी. और इसमें सबसे अहम होगा कि उसकी बैटिंग चौथे दिन अंत तक में आ जाए.और भारतीय टीम अपना विकेट न दे तो मैच को जीत भी सकती है या नहीं तो मैच को बचा भी सकती है.

Trending news