WTC Final में अंतिम दिन बारिश की संभावना, जानें मुकाबला बेनतीजा रहा तो कौन बनेगा चैंपियन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1733242

WTC Final में अंतिम दिन बारिश की संभावना, जानें मुकाबला बेनतीजा रहा तो कौन बनेगा चैंपियन

WTC Final Weather Report: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल के अंतिम दिन बारिश की संभावना है. अगर बारिश के कारण मैच बेनतीजा रहा तो चैंपियन कौन सी टीम होगी. आइये हम आपको बताते हैं.

 

WTC Final में अंतिम दिन बारिश की संभावना, जानें मुकाबला बेनतीजा रहा तो कौन बनेगा चैंपियन

WTC Final Weather Report: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत ( Ind vs Aus ) और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड ( The Oval Cricket Ground ) में खेला जा रहा है. मैच का आज अंतिम दिन है.भारत को जीत के लिए अंतिम दिन 280 रनों की जरूरत है. और क्रिच पर अंतिम दिन खेल का शुरुआत करेंगे कोहली और  रहाणे.

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 444 का लक्ष्य दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के टॅाप ऑर्डर के बल्लेबाज ने फिर निराश किया और जिसमें रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) ने 48 रन और गिल ने 18 रन बानाया . और वहीं पुजारा ( Cheteshwar Pujara )  से जो भारतीय टीम को उम्मीद थी वो उम्मीद पर फिर पानी फेर दिया और महज 27 रन बनाकर कमिंस के गेंद पर आउट हो गए.

भारतीय टीम की ओर से रनों का पीछा करते हुए चौथा दिन का खेल खत्म होने तक 164 रन बना पाई.जिसमें अहम विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे का रहा और नाबाद लौटे. कोहली ने 44 रन और रहाणे ने 20 रन बनाया है. लेकिन आज के मैच में बारिश का मंडरा रहा है.

इंग्लैंड के लंदन में कैसा रहेगा मौसम  का मिजाज़
इंग्लैंड में मौसम का हाल यानी पांचवें दिन मैच में बाधा डाल सकती है. Accuweather की रिपोर्ट की बात करें तो आज लंदन में बारिश होने की पूरी संभावना है. जो रिपोर्ट दिया गया है उशके मुताबिक 90 प्रतिशत बारिश की संभावना है और 55 प्रतिशत आसमान में बादल छाएं रहेंगे. अगर दिन की तापमान की बात करें तो अधिकतम 27 डिग्री और न्यूनतम 17 डिग्री के करीब रहेगा.और 28 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है. और अगर मैच बारिश के कारण रूकती है तो रिजर्व डे में खेला जाएगा. लेकिन मौसम विभाग कहना है कि उस दिन यानी 12 जून को भी बारिश का 90 प्रतिशत आसार है.

पीरियड्स में दर्द से हैं परेशान तो खाने में खाएं ये खाना  

 
ड्रॅा या टाई हुआ मुकाबला तो कौन होगा विटेता?
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवें दिन का फाइनल मुकाबला में  एक घंटे से ज़्यादा की देरी होती है तो ऐसे में रिजर्व डे पर शिफ्ट कर दिया जाएगा. लेकिन आगर  रिजर्व डे पर भी बारिश  हुई तो और फाइनल मुकाबले का नतीजा नहीं निकलता है  तो ऐसे में 
दोनों टीमों यानी  भारत और ऑस्ट्रेलिया को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा.और वहीं मुकाबला टाई होने पर भी  दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा. 

Trending news