WTC Final में कोहली ने जगाई भारत की उम्मीद, बनाये कई रिकॅार्ड
Advertisement

WTC Final में कोहली ने जगाई भारत की उम्मीद, बनाये कई रिकॅार्ड

  WTC Final Ind vs Aus: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत की उम्मीद जगा दी है. और साथ ही कोहली ने कई रिकॅार्ड अपने नाम दर्ज किए हैं. 

 

WTC Final में कोहली ने जगाई भारत की उम्मीद, बनाये कई रिकॅार्ड

WTC Final Ind vs Aus: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबला भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से द ओवल क्रिकेट ग्राउंड इंग्लैंड में खेला जा रहा है. 11जून रविवार यानी आज मैच का आखिरी दिन है. भारतीय  क्रिकेट के नज़रिये से आज का दिन अहम होगा. आखिरी दिन भारतीय टीम 280 रन बनाकर खिताब  जीतने की कोशिश करेगा तो वहीं पर कंगारू टीम भारतीय टीम का सभी विकेट जल्द से जल्द गिराना चाहेगी. जिसकी पूरी जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान और तेज गेंदबाज स्टार्क और बॅालांड पर होगी.वहीं भारतीय टीम के तरफ से बात करें तो टीम को जीताने की जिम्मेदारी कोहली पर होगी. कोहली ने कल यानी चौथा दिन बेपतरीन पारी खेल कर मैच को जीवित रखा है.

शुरुआत में ही गिरे तीन विकेट
भारतीय टीम 444 रन का पीछा करने उतरी तो लक्ष्य के जवाब में टीम ने 3 विकेट खो दिया उसके बाद कोहली ( Virat Kohli ) और रहाणे ( Ajikya Rahane ) ने पारी को संभाला और दिन भर मैच खेला. जिसमें कोहली और रहाणे ने नाबाद साझेदारी करते हुए 71 रनों की पार्टरशिप की. भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 164 रन बना दिया था.  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये मुकाम हासिल करने वाला बना पांचवा बल्लेबाज
विराट कोहली फाइनल मुकाबले के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक  44 रन बनाकर नाबाद लौटे जिसमें उसका साथ दिया रहाणे ने. कोहली ने 44 रन बनाने में 7 चौके लगाए.कोहली ने इस 44 रन के बदौलत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में 2000 रन का आंकड़ा पार कर लिया है.  इस मुकाम पर पहुंचने वाले कोहली भारत के पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं.

कोहली ने कंगारू के खिलाफ बनाया ये खास रिकॅार्ड
कोहली ने फाइनल मुकाबले में कुछ रिकॅार्ड अपने नाम किया है. कोहली ने तीनों फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक कुल मिलाकर के 5028 रन बनाए हैं.कोहली से पहले ये रिकॅार्ड सचिन तेंदुलकर ( Sachun Tendulkar ) के नाम था उन्होंने तीनों फॉर्मेट में 6707 रन बनाए थे.

पीरियड्स में दर्द से रहते हैं परेशान तो खाने में करें ये शामिल

कोहली 5 रन दूर सचिन का रिकॅार्ड तोड़ने से
कोहली की नज़रें इतना कुछ करने के बाद अब सचिन के रिकॅार्ड पर है. सचिन का ये रिकॉर्ड है ICC टूर्नामेंट्स के नॉकआउट ( ICC knock out Tournaments ) मैचों में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का है. जिसमें सचिन ने 18 पारी में 682 रन बनाए थे.कोहली इससे सिर्फ पांच रन दूर है. कोहली ने अभी तक 15 पारीयों में 678 बनाए है. अब इस रिकॅार्ड को कोहली आखिरी दिन तोड़ना चाहेगी. 

Trending news