रहाणे ने WTC Final में भारत की जगाई उम्मीद, 18 महिने बाद वापसी कर जड़ा अर्द्धशतक
Advertisement

रहाणे ने WTC Final में भारत की जगाई उम्मीद, 18 महिने बाद वापसी कर जड़ा अर्द्धशतक

WTC Ind vs Aus  Final: WTC के फाइनल मुकाबले में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम के तरफ से रहाणे ने दमदार पारी खेल कर टीम की नैया पार लगाई और अंतर को कम किया. रहाणे की टीम में वापसी 18 महिने बाद हुआ है.

रहाणे ने WTC Final में भारत की जगाई उम्मीद, 18 महिने बाद वापसी कर जड़ा अर्द्धशतक

WTC Ind vs Aus  Final: WTC के फाइनल मुकाबले में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने हद तक अपना दम खम दिखाया. रहाणे ( Ajinkya Rahne ) और शार्दुल ठाकुर ( Shardul Thakur ) ने लड़खड़ाती टीम इंडिया को संभाला.भारतीय टीम के तीन बल्लेबाज जहां केवल 15 रन से ज्यादा रन बनाए. लेकिन रहाणे ने टेस्ट में अपनी इस बेहकरीन पारी के बदौलत न केवल भारतीय टीम को बल्कि अपनी इस वापसी को चिह्नित कर सभी आलोचकों के मुंह पर ताला लगा दिया.रहाणे अपने शतक से केवल 11 रन दूर रहा.

अगर भारतीय टीम इस मैच के हार को टचालने में कामयाब रहता है. जहां कंगारू टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन कर के भारतीय टीम को घुटने पर ला कर खड़ा कर दिया. ऑस्ट्रेलिया टीम ने बल्ले और गेंद दोनों शानदार प्रदर्शन किया और भारतीय टीम को तीसरे दिन अपने पाला में रखा.

एक ऐसे खिलाड़ी जो भारतीय टीम के लिए आवश्यकताओं के लिए अतिरिक्त माना जाता था. रहाणे ने आखिरी मैच 18 महिने पहले खेला था. पूर्व भारतीय उप-कप्तान रहाणे को चयनकर्ताओं ने श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को चोटों के कारण 35 वर्षीय रहाणे को टीम में जगह मिला जिसे रहाणे ने सही साबित कर दिया. 

उंगली में चोट लगने के बाद भी खेलते रहे रहाणे
रहाणे को उंगली में चोट लगने के बाद भी चिलचिलाती धूप में अपना 83वां टेस्ट मैच खेलते हुए घंटों तक पिच पर डटा रहा. लेकिन टीम के दूसरे साथी लगातार अपना विकेट खो कर क पवेलियन जा रहे थे लेकिन रहाणे एक छोड़ संभाले रखा. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक कंगारू टीम ने भारत पर 296 रन का बढ़त बना चुकी है. ऑस्ट्रेलिया और भी इससे बड़ा लक्ष्य सेट करना चाहेगा लेकिन 4 विकेट गिर चुका है.

पीरियड्स में दर्द से परेशान हैं तो, खाने में क्या खाएं और क्या नहीं

भारत चीजों को बदल सकता है- रहाणे
रहाणे को अब भी उम्मीद है कि भारत चीजों को बदल सकता है. अगर बॉलिंग यूनिट अच्छा करता है तो कुछ भी हो सकता है. मुझे अब भी लगता है कि यह विकेट तेज गेंदबाजों की मदद करेगा. रहाणे  ने कहा कि पनी क्षमता पर विश्वास करना चाहिए.और शुक्रवार की सुबह के सत्र में लगातार कमिंस ( Pat Cummins ) की गेंदों से अपने हाथ में कुछ चोटें खाने के बाद भी डटे रहे. रहाणे ने स्वीकार करते हुए कहा कि जडेजा ( Ravindra Jdeja ) और शार्दुल के बीच साझेदारी महत्वपूर्ण जो भारतीय टीम के लक्ष्य को कम किया

ठाकुर ने कहा सकारात्मक संकेत है
रहाणे ने कहा कि हम 320-330 हासिल करना चाह रहे थे.लेकिन जो भी रहा अच्छा रहा और कुल मिलाकर मुझे लगता है कि हमारा दिन अच्छा रहा.और शार्दुल ठाकुर ने कहा कि आप कभी नहीं कह सकते कि सही टोटल क्या है. और जो दबाव को बेहतर तरीके से संभाल सकता है एक अच्छी साझेदारी और आप 450 या उससे अधिक का पीछा भी कर सकते हैं. और ठाकुर ने कहा कि पिछले साल इंग्लैंड ने 400 रन का पीछा किया था. और हमें यहां पर  सकारात्मक संकेत है. हम टेस्ट क्रिकेट में कई बार देखते हैं कि खेल एक घंटे के भीतर बदल जाता है. हम कल मैदान पर जाने के लिए आशावादी होना पसंद करते हैं.

Trending news