क्या बीजेपी देगी फिर से सरप्राइज? मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में नया चेहरा बनेगा सीएम !
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1997882

क्या बीजेपी देगी फिर से सरप्राइज? मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में नया चेहरा बनेगा सीएम !

BJP CM Face: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज की है. लेकिन जीत के बाद भी बड़ा सवाल है कि इन राज्यों में अगला सीएम कौन होगा. क्या बीजेपी फिर से जनता को सरप्राइज देगी?  

क्या बीजेपी देगी फिर से सरप्राइज? मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में नया चेहरा बनेगा सीएम !

BJP CM Face: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज की है. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने शानदार वापसी की है, जबकि मध्य प्रदेश की जनता ने फिर से शिवराज सरकार पर भरोसा जताया है. लेकिन अभी तक तीनों राज्यों की जनता सीएम की घोषणा को लेकर इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच बीजेपी आलाकमान सीएम पद को लेकर मंथन कर रही है.   

हालांकि, इन सब के बीच सूत्रों ने बताया कि बीजेपी नए चेहरों को भी सीएम बना सकती है. वहीं, तीनों राज्यों में भाजपा गैर विधायक को भी मुख्यमंत्री बनाकर सरप्राइज दे सकती है, क्योंकि बीजेपी हमेशा सरप्राइज देने में विश्वास रखती है. 

बता दें कि, भाजपा हमेशा की तरह इस बार भी सीएम के चेहरे की घोषणा नहीं की थी, इसके बावजूद भी पार्टी ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के हाथ से सत्ता छीन ली. जबकि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह सरकार बरकरार रही. पार्टी ने यहां पर भी प्रचंड जीत हासिल की है.

वहीं, शिवराज सिंह चौहान ने सीएम पद को लेकर कहा कि पार्टी जो भी  दायित्व देती है, हम उसे पूरा करते हैं. उन्होंने एक साक्षत्कार में कहा, "मैं मानता हूं कि अपने बारे में जो सोचता है वो अच्छा वर्कर नहीं है. पार्टी वर्कर के नाते, जो भी काम दिया जाएगा... चाहे दरी बिछाने से लेकर सफाई करने से लेकर सरकार चलाने तक का कोई भी काम हो हम करते हैं और करेंगे".

राजस्थान में ये हैं सीएम की रेस में  

वहीं, राजस्थान में सीएम को लेकर लगातार चर्चाएं जारी है. खास तौर पर सब की निगाहें पूर्व सीएम वसुंधरा राजे  ( Vasundhra Raje ) की तरफ टिकी हुई हैं. वसुंधरा राजे झालरापाटन सीट ( Jhalarpatan Assembly ) से चुनाव जीती है, जबकि सीएम की रेस में बाबा बालकनाथ  ( Baba Balaknath )  समेत केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ( Gajendra Singh Sekhawat ), अर्जुन मेघवाल  ( Arjun Meghwal ) और दीया कुमारी ( Diya Kumari ) हैं. 

इससे पहले वसुंधरा राजे पहले प्रदेश की कमान संभाल चुकी हैं और सीएम पद को लेकर अटकलों के बीच 4 दिसंबर को पार्टी के लगभग के 25 विधायकों ने पूर्व सीएम से मुलाकात की थी.  इस मुलाकात के बाद राजनीति गलियारों में काफी चर्चाएं हुई थी. इस मुलाकात को शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा जा रहा है.

वहीं, छत्तीसगढ़ में बीजेपी की शानदार वापसी के बाद सीएम पद को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. इसी को लेकर पिछले दिनों छत्तीसगढ़ प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और MP अरुण साव ( Arun Saw ), पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व CM रमन सिंह ( Raman Singh ) और राज्य के लिए पार्टी के सह-प्रभारी नितिन नबीन ( Nitin Nabin ) ने बैठक की थी.

Trending news