IPL में हिस्सेदारी लेगा ये मुस्लिम देश, 30 अरब डॉलर का है टूर्नामेंट
Advertisement

IPL में हिस्सेदारी लेगा ये मुस्लिम देश, 30 अरब डॉलर का है टूर्नामेंट

IPL 2023: सऊदी अरब के अधिकारियों ने भारत सरकार से आईपीएल में हिस्सेदारी को लेकर बात की है. आईपीएल का इकोसिस्टम 6.3 फीसद बढ़ गया है.

IPL में हिस्सेदारी लेगा ये मुस्लिम देश, 30 अरब डॉलर का है टूर्नामेंट

IPL 2023: सऊदी अरब ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे आकर्षक आयोजन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अरबों डॉलर की हिस्सेदारी खरीदने की इच्छा जताई है. एक मीडिया रिपोर्ट में ये बात कही गई है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के सलाहकारों ने 30 अरब डॉलर की वैल्यू वाले IPL को होल्डिंग कंपनी में बदलने के लिए भारत सरकार के अधिकारियों से बात की है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि बातचीत तब हुई जब सऊदी क्राउन प्रिंस सितंबर में भारत की अध्यक्षता में आयोजित जी20 शिखर सम्मेलन के लिए भारत आये थे. रिपोर्ट में कहा गया है कि सऊदी अरब ने लीग में 5 बिलियन डॉलर तक निवेश करने और अन्य देशों में विस्तार में मदद करने का प्रस्ताव दिया है. डीएंडपी इंडिया एडवाइजरी सर्विसेज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, IPL इकोसिस्टम का मूल्य 87,000 करोड़ रुपये से बढ़कर 92,500 करोड़ रुपये हो गया है, जो लगभग 6.3 फीसद की बढ़ोतरी है. अमेरिकी डॉलर के संदर्भ में, यह 10.9 बिलियन डॉलर से 11.2 बिलियन डॉलर की बढ़ोत्तरी दर्शाता है, जो लगभग 3.3 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी है.

IPL हमेशा से ही क्रिकेट, बिजनेस और मनोरंजन का समागम रहा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल भी कोई अपवाद नहीं था, क्योंकि लीग ने टेलीविजन और डिजिटल दोनों प्लेटफार्मों पर दर्शकों को आकर्षित करना जारी रखा.

ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) इंडिया के मुताबिक, स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर IPL प्रसारण ने 427.1 बिलियन मिनट के प्रभावशाली देखने के समय के साथ 505 मिलियन दर्शकों को आकर्षित किया. डिजिटल मोर्चे पर, जिओसिनेमा ने बताया कि 449 मिलियन दर्शकों ने उसके प्लेटफ़ॉर्म को देखा, जिसमें 126 मिलियन से ज्यादा दर्शकों ने आईपीएल एक्शन का आनंद लेने के लिए कनेक्टेड टीवी विकल्प चुने.

इस तरह की खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं ...

Trending news