मोदी को धमकी देकर गए थे जेल; इस SP नेता ने अब थामा BSP का दामन; मिली बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1402463

मोदी को धमकी देकर गए थे जेल; इस SP नेता ने अब थामा BSP का दामन; मिली बड़ी जिम्मेदारी

इमरान मसूद (Imran Masood) कांग्रेस के नेता थे लेकिन यूपी विधानसभा वुनाव 2022 के ठीक पहले उन्होंने कांग्रेस छोड़कर सपा का दामन थाम लिया था, और साल भर के अंदर ही वह सपा छोड़ बसपा में शामिल हो गए. बसपा ने उन्हें पश्चिमी उत्तर प्रदेश का पार्टी संयोजक बनाकर पार्टी से मुसलमानों को जोड़ने की जिम्मेदारी दी है.   

इमरान मसूद

लखनऊः पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western UP) की सियासत को प्रभावित करने वाले यहां के कद्दावर मुस्लिम नेता (Muslim Leader) ने साल भर के अंदर एक बार फिर अपनी पार्टी बदल दी है. इमरान मसूद (Imran Masood) बुधवार को समाजवादी पार्टी (Left Samajwadi Party) छोड़कर बहुजन समाज पार्टी  (Joins BSP) में शामिल हो गए हैं. बसपा सद्र मायावती (Mayawati) ने मसूद का पार्टी में खैरमकदम करते हुए उन्हें पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पार्टी का संयोजक नियुक्त किया है. मसूद (Imran Masood) इसी साल की शुरुआत में हुए राज्य विधानसभा चुनाव (2022 assembly elections)  से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हुए थे. इमरान मसूद को 2014 के आम चुनाव के पहले नरेंद्र मोदी के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के इल्जाम में गिरफ्तार किया जा चुका है.  कांग्रेस के टिकट पर सहारनपुर से 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ने वाले नेता ने कथित तौर पर नरेंद्र मोदी को "टुकड़ों में" काटने की धमकी दी थी.

यूपी में बसपा के मजबूत होने से भाजपा कमजोर होगीः इमरान 

इमरान मसूद ने बसपा में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा, ’’उत्तर प्रदेश में एक मजबूत विकल्प देने के लिए विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने सपा का दामन थामा था, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद पार्टी उम्मीद के मुताबिक नतीजे हासिल नहीं कर पाई. अब मुझे समझ में आया कि बसपा कैडर आधारित पार्टी है और उसका अपना जनाधार है. यकीनी तौर पर हम एक मजबूत विकल्प बनेंगे. बहुजन समाज पार्टी जब-जब मजबूत हुई है, तब-तब यूपी में भाजपा कमजोर हुई है.“ 

अक़लियत समाज को पार्टी से जोड़ने की जिम्मेदारीः मायावती 
मायावती ने मसूद के बसपा में शामिल होने के बाद ट्वीट कर कहा, ’’उत्तर प्रदेश और ख़ासकर पश्चिमी यूपी की राजनीति में इमरान मसूद एक जाना-पहचाना नाम है. उन्होंने आज अपने करीबी सहयोगियों के साथ मुझसे मुलाकात की और वे समाजवादी पार्टी छोड़कर, अच्छी नीयत व पूरी दमदारी से काम करने के वादे के साथ, बसपा में शामिल हो गए हैं, जिसका तहेदिल से स्वागत हैं.“ उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में कहा, “साथ ही, पार्टी में काम करने के इनके जबर्दस्त जोश व उत्साह को देखकर आज ही उन्हें पश्चिमी यूपी बसपा का संयोजक बनाते हुए वहां पार्टी को हर स्तर पर मज़बूत बनाने व ख़ासकर अक़लियत (अल्पसंख्यक) समाज को पार्टी से जोड़ने की भी विशेष ज़ि़म्मेदारी सौंपी गई है.“ 

भड़काऊ भाषण में जेल जा चुके हैं इमरान मसूद 
गौरतलब है कि इमरान मसूद इस साल के शुरू में हुए राज्य विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हुए थे. उस वक्त उन्होंने कांग्रेस में उचित सम्मान नहीं मिलने की शिकायत की थी. इमरान मसूद के साथ कई विवाद भी जुड़े रहे हैं. उन्हें मार्च 2014 में प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के इल्जाम में गिरफ्तार भी किया गया था.  
ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news