लव जिहाद पर राजनीति, मुस्लिम लड़कियों को बरगलाने पर जॉब और सुरक्षा की गारंटी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1586035

लव जिहाद पर राजनीति, मुस्लिम लड़कियों को बरगलाने पर जॉब और सुरक्षा की गारंटी

Controversy on 'Love Jihad': कर्रनाटक में मार्ट-अप्रैल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे मे यहां राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी जोरआजमाइश कर रहे हैं. ऐसे में कई नेता भड़काऊ बयान भी दे रहे हैं.

लव जिहाद पर राजनीति, मुस्लिम लड़कियों को बरगलाने पर जॉब और सुरक्षा की गारंटी

Controversy on 'Love Jihad': कर्नाटक के हिंदू नेता प्रमोद मुथालिक ने हिंदू नौजवानों पर जोर दिया है कि अगर कोई मुस्लिस लड़का किसी हिंदू लड़की से शादी करता है, तो उसका बदला लेने के लिए दस मुस्लिम लड़कियों के साथ ताल्लुक बनाने की कोशिश करें. श्री राम सेना के मुखिया प्रमोद मोथलिक ने कर्नाटक के इलाके बागल कोट में अपने समर्थकों के एक जलसे से खिताब करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की हुकूमत आने के बाद भी मुल्क की हालत में कोई बदलाव नहीं आया है. 

हिंदू लड़कियों का हो रहा उत्पीड़न

उन्होंने कहा कि "पूरे मुल्क में हमारी लड़कियों के साथ उत्पीड़न किया जा रहा है. प्यार के नाम पर हजारों हिंदू लड़कियों को धोका दिया जा रहा है. हमें उन्हें होशियार करना चाहिए."  उन्होंने कहा कि "यह उनके संगठन श्रीराम सेना की जिम्मेदारी है कि वह हिंदू लड़कियों को लव जिहाद यानी मुस्लिम लड़कों से शादी की 'अभिशाप' के बारे में होशियार करें. हम लव जिहाद की बदौलत सैकड़ों लड़कियों को खो रहे हैं."

प्रमोद मुथालिक ने दावा किया कि बागल कोट में सैकड़ों हिंदू औरतें लव जिहाद का शिकार बन गई हैं. उन्होंने हिंदू नौजवानों से कहा कि वह उन नौजवानों को नौकरी और कानूनी मदद देंगे जो मुस्लिम लड़कियों को वरगला कर उन की जिंदगी तबाह करते हैं. उनके हिसाब से ये लव जिहाद के खिलाफ जवाबी कार्रवाई है. 

श्री राम सेना देगी सुरक्षा

उन्होंने कहा कि "हमें हालत के बारे में मालूम है. मैं नौजवानों को यहां दावत देता हूं. अगर हम एक हिंदू लड़की खोते हैं तो उस जगह हमें दस दस मुस्लिम लड़कियों से ताल्लुक बना कर उन्हें अपनी तरफ मुतवज्जा करना चाहिए. अगर आप ऐसा करेंगे तो श्रीराम सेना आपकी जिम्मेदारी लेगी और आप को हर तरह की सुरक्षा और नौकरी देगी."

यह भी पढ़ें: अब नए डिजाइन की बोतलों में मिलेगा 'आबे ज़मज़म', देखिए हैरान कर देने वाले कुएं की तस्वीर

क्या है लव जिहाद?

दरअसल "लव जिहाद" नाम के शब्द को हिंदू गिरोहों ने बनाया है. इनका इल्जाम है कि मुस्लिम लड़के हिंदू लड़कियों को शादी के बहाने उन्हें वरगलाते हैं और जबरदस्ती इस्लाम कबूल कराते हैं. उनका ये भी इल्जाम है कि मुस्लिम लड़के एक सोची समझी साजिश के तहत हिंदू लड़कियों को मुसलमान बनाने के लिए अपने जाल में फंसाते हैं.

कर्नाटक में होने वाले हैं चुनाव

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी पावर में है. आने वाले-मार्च अप्रैल में विधानसभा चुनाव होने हैं. यहां उसे कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिलती दिख रही है. मोथलिक ने चुनाव में लड़ने का एलान किया है. यहां चुनावी सरगर्मी जोर पकड़ रही है. 

ख्याल रहे कि सिर्फ राम सेना के नेता मोथलिक ही नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी के कई नेता इस तरह के भड़काऊ बयान देते रहे हैं. इससे पहले बीजेपी के राज्य के अध्यक्ष ने कहा था कि टीपू सुल्तान के मानने वालों को खत्म कर दें. 

धर्म बदलने के खिलाफ कानून

नवंबर सन 2020 में उत्तर प्रदेश ऐसा पहला राज्य बना जिसने जबरन या धोखे से धर्म बदलने के खिलाफ कानून मंजूर किया. इस कानून के तहत जुर्म साबित होने पर 10 साल तक की सजा हो सकती है. इसमें जमानत भी नहीं होगी. इसके बाद मध्य प्रदेश, हरियाना, कर्नाटक और असम ने इसी तरह का कानून पास किया. सभी राज्यों में बीजेपी की हुकूमत है. 

जानकारों का कहना है कि इस कानून के गलत इस्तेमाल किए जाने के चांसेज बहुत ज्यादा है. भारत के कानून में 'लव जिहाद' नाम का कोई कानून नहीं है लेकिन कई हिंदूवादी नेता इस कानून के लिए 'लव जिहाद' नाम का इस्तेमाल करते हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news