पाकिस्तान से ज्यादा भारत में महफूज हैं मुसलमान; सूफी कांउसिल का बिलावल को करारा जवाब
Advertisement

पाकिस्तान से ज्यादा भारत में महफूज हैं मुसलमान; सूफी कांउसिल का बिलावल को करारा जवाब

पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को लेकर किए गए अपमानजनक टिप्पणी के बाद ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल के सद्र हजरत सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री पर जोरदार हमला बोलते हुए उसकी टिप्पणी की निंदा की है. 

हजरत सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती

अजमेरः ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल के सद्र और अजमेर शरीफ दरगाह के आध्यात्मिक प्रमुख के उत्तराधिकारी हजरत सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती ने कहा है कि मुसलमान पाकिस्तान के मुकाबले में भारत में कहीं ज्यादा महफूज हैं. इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी विदेश मंत्री द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को लेकर दिए गए बयानों की कड़ी आलोचना करते हुए बिलावल भुट्टो पर हमला बोला है. 
चिश्ती ने कहा, “मैं पाकिस्तानी विदेश मंत्री और उप विदेश मंत्री द्वारा हमारे माननीय प्रधानमंत्री और मातृभूमि के खिलाफ इस्तेमाल की गई जहरीली जुबान की कड़ी निंदा करता हूं.“

ओसामा बिन लादेन मरा नहीं था बल्कि मारा गया था 
पाकिस्तानी विदेश मंत्री की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, “बिलावल भुट्टो ने न सिर्फ पाकिस्तानी विदेश मंत्री बल्कि पूरे पाकिस्तान की छवि को खराब कर दिया है.“ उन्होंने कहा, ’’ बिलावल भुट्टो भूल गए हैं कि आतंकवादी ओसामा बिन लादेन मरा नहीं था बल्कि पाकिस्तानी सरकार की नाक के नीचे अमेरिकी सुरक्षा बलों द्वारा पाकिस्तान में मारा गया था.’’
चिश्ती ने बिलावल भुट्टो को पाकिस्तान की तुलना भारत से न करने की सलाह भी देते हुए कहा है कि भारत जैसे महान देश की तुलना अपने अस्थिर देश से कभी न करें, क्योंकि भारत का संविधान सभी को धार्मिक आजादी की गारंटी देता है. उन्होंने कहा कि वह और भारत का हर मुसलमान भारतीय होने पर फख्र महसूस करता है.

बिलावल के इस बयान को लेकर बढ़ी तनातनी 
गौरतलब है कि इस हफ्ते की शुरुआत में भारत पर आतंकवाद फैलाने का इल्जाम लगाने वाले एक पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, ’आप गलत मंत्री से पूछ रहे हैं जब आप कहते हैं कि हम ऐसा कब तक करेंगे. यह पाकिस्तान के मंत्री हैं जो बताएंगे कि पाकिस्तान कब तक आतंकवाद को बढ़ावा देना चाहता है.जयशंकर पर बरसते हुए, बिलावल ने पीएम मोदी पर कई निजी हमले किए थे और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर भी निशाना साधा था. बिलवल भुट्टो ने प्रधानमंत्री को गुजरात का कसाई तक कह दिया था. इसके साथ ही उसने प्रधानमंत्री की तुलना ओसामा बिन लादेन से की थी. 

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को इस तरह धो डाला 
वहीं, बिलावल की मोदी को लेकर की गई अपमानजनक टिप्पणी पर मीडिया के सवालों के जवाब में, विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने नई दिल्ली में कहा, “ये टिप्पणियां पाकिस्तान के लिए नई तरह की नीच हरकत है. यह  पाकिस्तानी विदेश मंत्री की हताशा को दिखाता है. पाकिस्तान ने खुद आतंकवाद को अपनी राज्य की नीति का हिस्सा बना लिया है. पाकिस्तान को अपनी मानसिकता बदलने की जरूरत है.“ “हम चाहते हैं कि पाक विदेश मंत्री ने यूएनएससी में कल मुंबई की एक नर्स अंजलि कुलथे की गवाही को और ज्यादा गंभीरता से सुना होगा, जिसने पाक आतंकवादी अजमल कसाब की गोलियों से 20 गर्भवती महिलाओं की उसने जान बचाई थी. उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान एक ऐसा मुल्क है जो ओसामा बिन लादेन को शहीद के रूप में महिमामंडित करता है और लखवी, हाफिज सईद, मसूद अजहर, साजिद मीर और दाऊद इब्राहिम जैसे आतंकवादियों को अपने देश में शरण देता है. 

Zee Salaam

Trending news